Business

Elon Musk Answer On Report That Claim He Earn One Crore 18 Lakhs Rupees Per Minute

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क हर मिनट 142,690 डॉलर या 1.18 करोड़ रुपये की कमाई कर डालते हैं. ऐसा एक रिपोर्ट में दावा किया गया था. रिपोर्ट में कहा गया था कि एलन मस्क के एक घंटे की कमाई 8,560,800 डॉलर या 71 करोड़ रुपये से ज्यादा की है. 

अब इस रिपोर्ट को एलन मस्क ने मुर्खतापूर्ण मैट्रिक्स का नाम दिया है. उन्होंने इस रिपोर्ट का खंडन करते हुए कि उन्हें कमाई के बजाय भारी नुकसान उठाना पड़ता है. मस्क ने कहा कि जब भी टेस्ला शेयरों में गिरावट आती है तो ज्यादा पैसा गंवाना पड़ता है. 

एलन मस्क ने रिपोर्ट पर क्या कहा 

यूजर्स को जवाब में एक्स के मालिक मस्क ने कहा कि ऐसी रिपोर्ट पर विश्वास नहीं किया जा सकता है. इसकी मैट्रिक्स गलत है. मस्क ने कहा कि यह नकदी का बड़ा हिस्सा नहीं है. वास्तव में यह रकम कंपनियों के स्टॉक के रूप में है और इन कंपनियों को बनाने में बड़ी ​भूमिका निभाई है. 

2,378 डॉलर प्रति सेकंड बढ़ी संपत्ति 

एलन मस्क ने कहा कि तकनीकी रूप से उन्हें हर बार टेस्ला के स्टॉक में बेतरतीब गिरावट की तुलना में कहीं अधिक नुकसान होता है. हालांकि रिपोर्ट का दावा है कि एलन मस्क की कुल संपत्ति तीन साल के दौरान एवरेज करीब 2,378 डॉलर प्रति सेकंड बढ़ी है. 

एक रात में इतनी कमाई 

रिपोर्ट में दावा है कि एलन मस्क हर मिनट 142,680 डॉलर या 8,560,800 डॉलर प्रति घंटा की कमाई होती है, लेकिन जब वे रात में आठ घंटे तक सोते हैं और सुबह उठते हैं तो अगली सुबह उनकी कमाई 68,486,400 डॉलर बढ़ जाती है. 

इस साल रिकॉर्ड बढ़ी संपत्ति 

गौरतलब है कि टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ की जनवरी से जून तक की कुल संपत्ति में 96.6 बिलियन डॉलर की बढ़ोतरी हुई है. वर्तमान में एलन मस्क 248.7 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ दुनिया के सबसे अमीर आदमी हैं. टेस्ला में एलन मस्क की फिलहाल 23 फीसदी हिस्सेदारी है.  उनकी संपत्ति का एक महत्वपूर्ण हिस्सा, लगभग दो-तिहाई, टेस्ला की सफलता से जुड़ा है. मस्क ने अक्टूबर 2022 में ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदा था. 

ये भी पढ़ें 

Carpooling Ban: तेल बचाने के लिए जो किया ये काम, तो लग जाएगा 10 हजार रुपये का जुर्माना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *