Business

‘चंद्रकांता’ का बद्रीनाथ याद है आपको? इस किरदार में छा गए थे इरफान खान – India TV Hindi


Image Source : X
‘चंद्रकांता’ से ही स्टार बन गए थे इरफान खान

अदाकारी की दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाने वाले एक्टर थे इरफान खान। भले ही इरफ़ान अब हमारे साथ इस दुनिया में मौजूद नहीं हैं लेकिन आज भी वो लोगों के दिलों में बसे हुए हैं। वहीं  इरफान खान के बेटे बाबिल खान तो अकसर उनकी याद में पोस्ट शेयर करते रहते हैं। अब हाल ही में एक बार फिर बाबिल ने पापा की चौथी डेथ एनिवर्सरी से पहले उन्हें याद कर उनके लिए एक खास पोस्ट शेयर किया था और बताया था कि पिता ने उन्हें क्या-क्या सिखाया था, जिन्हें वह आज भी फॉलो करते हैं। हालांकि बाद में बाबिल ने ये पोस्ट डिलीट कर दिया।

जब इरफान खान ‘चंद्रकांता’ में आए थे नजर 

बता दें कि इरफान खान एक मंझे हुए एक्टर थे। इरफान खान ने अपनी एक्टिंग के दम पर वो मुकाम हासिल किया है कि उन्हें कभी भुलाया नहीं जा सकता है। लेकिन क्या आपको इरफान खान का ‘चंद्रकांता’ शो में निभाया हुआ किरदार याद है? इस शो में भी उन्होंने जबरदस्त काम किया था। वो एक अय्यार के किरदार में थे। सीरियल में उनका नाम था बद्रीनाथ।  सिर्फ इतना ही नहीं इस सीरियल में उन्होंने जबल रोल प्ले किया था। उनके दूसरे किरदार का नाम सोमनाथ था। ये दोनों ही रोल बेहद संजीदा किस्म के थे जिसमें इरफान ने बखूबी एक्टिंग की थी। वहीं इस किरदार में उका लुक भी काफी अलग देखने को मिला था। इरफान का ये शो बच्चों से लेकर बूढ़ों तक का फेवरेट था। फैंस ने उन्हें इस किरदार में खूब पसंद किया था। वहीं  ‘चंद्रकांता’ के रोल में शिखा स्वरूप ने भी इस शो से काफी पॉपुलैरिटी हासिल की थी। 

इरफान खान की फिल्में

आपको बता दें कि इरफान ने 29 अप्रैल, 2020 के दिन दुनिया को अलविदा कहा था। एक्टर लंबे समय से न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर के ग्रसित थे, जिकी वजह से उनका निधन हुआ। उन्होंने आखिरी सांसे मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में ली थी। इरफान खान की फिल्मों की बात करे तो वो 2003 में आई फिल्म ‘मकबूल’ से उन्हें जो पहचान मिली वो आज भी अमिट है। फिल्म में उन्होंने भले ही नेगेटिव किरदार निभाया था लेकिन दर्शकों के दिलों में वो राज कर बैठे थे। इस फिल्म के बाद इरफान ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और ‘रोग’, ‘हासिल’, ‘न्यूयॉर्क’, ‘पान सिंह तोमर’, ‘हिन्दी मीडियम’,’ हैदर’, ‘लंच बॉक्स’, ‘मदारी’ ‘पीकू’, अंग्रेजी मध्यम जैसी फिल्मों में अपने अभिनय की छाप छोड़ी। बॉलीवुड ही नहीं इरफ़ान ने हॉलीवुड में भी अपनी एक्टिंग का डंका बजाया। हॉलीवुड में  इरफान खान ने ‘स्पाइडर मैन’, ‘स्लमडॉग मिलेनियर’ , ‘जुरासिक वर्ल्ड’ जैसी फिल्मों में काम किया। दुनियाभर में उनके करोड़ों फैंस थे। 33 सालों तक उन्होंने सिनेमा पर राज किया। एक्टर को आखिरी बार फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ में करीना कपूर और राधिका मदान के साथ देखा गया था।

Latest Bollywood News



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *