Business

IPL 2024 Points Table : GT की हार से RCB को फायदा, राजस्थान रॉयल्स को बड़ा नुकसान – India TV Hindi


Image Source : PTI
IPL 2024 Points Table : GT की हार से RCB को फायदा, राजस्थान रॉयल्स को बड़ा नुकसान

IPL 2024 Points Table Update: आईपीएल 2024 में अब तक 7 मुकाबले खेले जा चुके हैं, इस बीच प्वाइंट्स टेबल में लगातार बदलाव हो रहा है। जो टीमें हार जीत रही हैं, उनके स्थान में तो बदलाव हो ही रहा है, साथ ही जो टीमें नहीं भी खेल रही हैं, वो भी इधर से उधर हो रही हैं। इस बीच मंगलवार को खेले गए मैच में सीएसके ने गुजरात टाइटंस को हरा दिया, लेकिन इससे आरसीबी को जहां एक ओर फायदा हो गया है, वहीं झटका लगा है संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स को। 

सीएसके की टीम प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची 

इस बार रुतुराज गायकवाड की कप्तानी में आईपीएल के मैदान में उतरी सीएसके की टीम ने अपने पहले दोनों मैच जीत लिए हैं। अब टीम प्वाइंट्स टेबल में सबसे ऊपर पहुंच गई है। टीम ने अपने मुकाबले तो जीते ही हैं, साथ ही जीटी को 63 रन से हराने के कारण टीम का नेट रन रेट भी काफी बढ़ गया है। आने वाले वक्त में टीम को इसका फायदा मिलता हुआ नजर आ सकता है। इस वक्त टीम के 4 अंक हैं और नेट रन रेट की बात की जाए तो वे 1.979 का है। यानी रुतुराज की बतौर कप्तान शानदार शुरुआत मिली है। 

राजस्थान रॉयल्स से छिनी नंबर एक की कुर्सी 

अभी तक नंबर एक की कुर्सी पर काबिज राजस्थान रॉयल्स की टीम अब दूसरे स्थान पर खिसक गई है। टीम ने अपना एक मैच जीतकर दो अंक हासिल किए हैं, वहीं नेट रन रेट 1.000 का है। गुजरात टाइटंस की हार से केकेआर, पंजाब किंग्स और आरसीबी को एक एक स्थान का फायदा मिला है। सभी के पास दो दो अंक हैं, लेकिन नेट रन रेट के मामले में केकेआर सबसे आगे है। इसके बाद पंजाब किंग्स चौथे स्थान पर पहुंचने में कामयाब हुई है, आरसीबी अब नंबर 5 पर पहुंच गई है। गुजरात टाइटंस के पास भी दो अंक हैं, लेकिन टीम का नेट रन रेट अब माइनस में चला गया है, जिसका खामियाजा टीम को अब भुगतना पड़ रहा है। 

4 टीमों का अभी तक नहीं खुला है खाता, खेल चुकी हैं एक एक मैच  

अब तक खेले गए 7 मैचों में 6 टीमों ने अपना खाता खोल लिया है, लेकिन अभी भी 4 टीमें ऐसी हैं, जो अपने मैच खेल चुकी हैं, लेकिन हार के कारण उनके पास कोई भी अंक नहीं है। सनराइजर्स हैदराबाद, मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स और एलएसजी को अभी पहली जीत की तलाश है। हालांकि अभी इन सभी टीमों ने एक एक मैच ही खेला है, इ​सलिए चिंता की कोई बात नहीं है। दूसरे मैच में अगर जीत दर्ज करती हैं तो फिर ये भी बाकी टीमों के साथ टॉप 4 की रेस में शामिल हो जाएंगी। 

यह भी पढ़ें 

धोनी की डाइव देख दिग्गज भी हुए हैरान, विकेट के पीछे दिखाया विटेंज रूप; देखें Video

IPL 2024 के बीच इन दो खिलाड़ियों के लिए बुरी, सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की लिस्ट से किए गए बाहर

Latest Cricket News



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *