Business

ODI World Cup 2023 Ravichandran Ashwin Says This Could Be My Last World Cup For India For Me Enjoying The Tournament Is More Important

Ravichandran Ashwin On ODI World Cup 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम में रविचंद्रन अश्विन की जगह को लेकर यदि 2 से 3 महीने पहले की तस्वीर देखी जाए तो उनका नाम बिल्कुल भी नहीं था. जब वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम का एलान भी हुआ तब भी अश्विन उसका हिस्सा नहीं थे. इसके बाद अक्षर पटेल के चोटिल होने के बाद अश्विन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया और उसके बाद अब वह वर्ल्ड कप टीम का भी हिस्सा हैं. अश्विन ने अब टीम में चयन होने के बाद कहा कि 2-3 महीने पहले उन्होंने भी यह नहीं सोचा था. इसके अलावा अश्विन ने यह भी कहा कि हो सकता है कि यह उनका आखिरी वर्ल्ड कप भी हो.

रविचंद्रन अश्विन ने स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए वर्ल्ड कप टीम में चयन को लेकर कहा कि ईमानदारी से कहूं तो मैं यह नहीं सोच रहा था कि मैं वर्ल्ड कप खेलूंगा. पिछले चार से पांच सालों में मैं अपने खेल को एन्जॉय कर रहा हूं और इस टूर्नामेंट में भी मैं इसी सोच के साथ मैदान पर खेलने जाऊंगा. मैं इसके बारे में अधिक कुछ नहीं कह सकता लेकिन मैं इतना कह सकता हूं कि यह मेरा आखिरी वनडे वर्ल्ड कप हो सकता है.

अश्विन ने आगे कहा कि आप बस गेंद को दोनों तरफ घुमा सकते हैं और मुझे लगता है कि मैं यह कर सकता हूं. इस बड़े टूर्नामेंट में दबाव से आप किस तरह निपटते हैं यह सबसे अहम चीज होने वाली है. इसी कारण मैं अपने खेल को एन्जॉय करने की सोच के साथ खेलना चाहता हूं.

चेन्नई में अपने अभियान का आगाज करेगी भारतीय टीम

भारत का वनडे वर्ल्ड कप 2023 में शेड्यूल को लेकर बात की जाए तो टीम इंडिया 8 अक्तूबर को अपने अभियान का आगाज चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले के साथ करेगी. इसके बाद टीम दूसरा मैच अफगानिस्तान के खिलाफ 11 अक्तूबर को खेलेगी. पाकिस्तान से 14 अक्तूबर को अहमदाबाद के मैदान पर भिड़ंत होगी, जबकि 19 अक्तूबर को बांग्लादेश के खिलाफ पुणे के मैदान पर टीम इंडिया खेलने उतरेगी.

 

यह भी पढ़ें…

ODI World Cup Record: पाकिस्तान के अलावा वनडे वर्ल्ड कप में भारत को नहीं हरा सकी ये टीमें, देखें पूरी लिस्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *