Business

MS Dhoni आखिर क्यों नहीं आ रहे पहले बैटिंग करने, CSK हेड कोच ने किया चौंकाने वाला खुलासा – India TV Hindi


Image Source : AP
लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ मैच में बल्लेबाजी करते हुए एमएस धोनी।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अब तक 7 मैचों में से 5 बार बल्लेबाजी करने मैदान पर उतर चुके हैं। धोनी जब भी बल्ला लेकर मैदान में एंट्री करते हैं तो स्टेडियम के अंदर मौजूद फैंस का जूनुन साफतौर पर उनके शोर से देखने को मिलता है। धोनी का भी फॉर्म अब तक इस सीजन बल्ले से काफी बेहतरीन देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ मैच में सिर्फ 9 गेंदों में 3 चौके और 2 छक्कों की मदद से 28 रनों की नाबाद पारी खेलने के साथ टीम के स्कोर को 170 के पार पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की थी। वहीं धोनी के फॉर्म को देखते हुए फैंस के साथ कई क्रिकेट विशेषज्ञ उनके टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी नहीं करने के फैसले से काफी हैरान भी दिखाई दे रहे हैं, जिसको लेकर अब सीएसएके टीम के हेड कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने बड़ा खुलासा किया है।

धोनी अभी घुटने के दर्द से रिकवर कर रहे हैं

लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ मैच के बाद सीएसके टीम के हेड कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में धोनी के टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी नहीं करने को लेकर पूछे गए सवाल पर जवाब देते हुए बताया कि धोनी के घुटने का दर्द अभी तक पूरी तरह से सही नहीं हुआ है और ऐसे में वह कुछ ही गेंदें खेल सकते हैं। मैं समझ सकता हूं कि धोनी को सभी लंबे समय तक मैदान पर बल्लेबाजी करते हुए देखना चाहता है, लेकिन हम उन्हें पूरे टूर्नामेंट में खेलते हुए देखना चाहते हैं। इसलिए वह सिर्फ 2 से 3 ओवर ही बल्लेबाजी कर रहे हैं जो हमारे लिए सबसे सही चीज है। वह इस भूमिका को भी काफी बेहतर तरीके से निभा रहे हैं और उन्हें खेलते हुए देखने में सभी को मजा आ रहा है।

फ्लेमिंग ने अपने इस बयान के दौरान धोनी को लेकर स्टेडियम में मौजूद फैंस की दीवानगी को लेकर भी कहा कि जब वह स्टेडियम में बल्लेबाजी करने के लिए एंट्री लेते हैं तो क्या जबरदस्त माहौल होता है। वह भी फैंस का मनोरंजन करने में किसी तरह की कोई कमी नहीं छोड़ते हैं। हमें उनकी उपलब्धियों पर पूरी तरह गर्व है। वह टीम के साथ सभी फैंस की दिलों की धड़कन हैं।

धोनी ने आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में पहुंचे छठे स्थान पर

एमएस धोनी ने लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ मैच में अपनी 28 रनों की पारी के दम पर आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में एबी डी विलियर्स को पीछे छोड़ते हुए छठा स्थान हासिल कर लिया है। धोनी ने अब तक 257 मैचों में खेलते हुए 39.45 के शानदार औसत के साथ 5169 रन बनाए हैं, जिसमें 24 अर्धशतकीय पारियां भी शामिल हैं। इस दौरान धोनी 92 बार नाबाद पवेलियन लौटे हैं जो आईपीएल इतिहास में किसी अन्य खिलाड़ी के मुकाबले सबसे ज्यादा है।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

ग्रीन जर्सी में क्या बदलेगी RCB की किस्मत, जानें अब तक कैसा रहा रिकॉर्ड

IPL 2024: केएल राहुल और रुतुराज गायकवाड़ पर लगा लाखों रुपए का जुर्माना, जानें आखिर क्या है वजह?

Latest Cricket News



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *