Business

IPL 2024 Orange Cap: पहले नंबर पर पहुंचे रियान पराग, धाकड़ बल्लेबाजी से किया बड़ा कमाल – India TV Hindi


Image Source : IPL
Riyan Parag

Riyan Parag: IPL 2024 में राजस्थान रॉयल्स की ने लगातार तीसरा मैच जीत लिया है। राजस्थान रॉयल्स की टीम ने मुंबई इंडियंस को 6 विकेट से हरा दिया है। मुंबई इंडियंस ने पहले बैटिंग करते हुए राजस्थान रॉयल्स की टीम को जीतने के लिए 126 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में राजस्थान की टीम ने आसानी से चेज कर लिया। राजस्थान रॉयल्स के लिए रियान पराग ने बेहतरीन खेल दिखाया और उनकी वजह से ही राजस्थान की टीम मैच जीतने में सफल रही। 

रियान पराग ने राजस्थान रॉयल्स को जिताया मैच 

रियाग पराग आईपीएल 2024 में संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उनके साथ विराट कोहली हैं। लेकिन रियान पराग औसत के मामले में कोहली से आगे हैं। रियान और कोहली दोनों ही खिलाड़ियों ने आईपीएल 2024 में 181-181 रन बनाए हैं। लेकिन रियान का औसत 181 है। वहीं कोहली का औसत 90.85 है। इसी वजह से पराग पहले नंबर पर हैं और कोहली दूसरे नंबर पर। 167 रनों के साथ हेनरिक क्लासेन तीसरे नंबर पर हैं। 

IPL 2024 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी: 

रियान पराग- 181 रन

विराट कोहली- 181 रन
हेनरिक क्लासेन- 167 रन
शिखर धवन- 137 रन
डेविड वॉर्नर- 130 रन

शानदार फॉर्म में हैं रियान पराग

आईपीएल 2024 में रियान पराग बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उनके बल्ले से खूब रन निकल रहे हैं और वह टीम के लिए सबसे बड़े मैच विनर साबित हुए हैं। उन्होंने आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स के लिए अभी तक 43 रन, 84 रन और 54 रनों की पारियां खेली हैं और अपने दम पर राजस्थान को मैच जिताए हैं। रियान पिछले कुछ समय से घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

ऐसा रहा है करियर 

रियान पराग साल 2019 से ही आईपीएल में खेल रहे हैं। उन्होंने अभी तक आईपीएल 57 मैच खेलते हुए 781 रन बनाए हैं, जिसमें उनके बल्ले से चार अर्धशतक आए हैं। राजस्थान रॉयल्स की टीम ने उन्हें 3.80 करोड़ रुपये में खरीदा है। 

यह भी पढ़ें

बोल्ट की रफ्तार के बाद दिखा बल्ले से पराग का कमाल, राजस्थान ने मुंबई को उसके घर पर चटाई धूल

रोहित शर्मा के फैन ने पार की सारी हदें, मैच के दौरान अचानक दौड़कर पहुंच गया सामने, देखें Video

Latest Cricket News



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *