Business

India TV Poll: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत की जीत का कौन है असली हीरो? जानें फैंस की राय – India TV Hindi


Image Source : GETTY
भारतीय क्रिकेट टीम

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद भारतीय टीम ने शानदार तरीके से वापसी करते हुए अगले तीन मैचों को अपने नाम करने के साथ सीरीज में अजेय बढ़त हासिल कर ली। इस टेस्ट सीरीज में युवा भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन शानदार देखने को मिला, जिसमें यशस्वी जायसवाल ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया। वहीं इसके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल ने अपने बल्ले के दम पर चौथे टेस्ट मैच में टीम की जीत में अहम योगदान देने का काम किया। इसी को लेकर इंडिया टीवी ने इस सीरीज में भारतीय टीम की जीत में असली हीरो कौन सा खिलाड़ी रहा उसमें उनकी राय भी पूछी जिसमें यशस्वी जायसवाल को सबसे ज्यादा वोट मिले।

India TV के पोल पर क्या रही फैंस की राय?

रांची टेस्ट मैच को जब भारतीय टीम ने 5 विकेट से अपने नाम किया तो उसके बाद इंडिया टीवी ने अपनी वेबसाइट के माध्यम से इस पोल के जरिए जब लोगों की राय जानना चाही कि आखिरी इस सीरीज जीत का असली हीरो वह किसे मानते हैं तो इसमें करीब 9163 लोगों ने अपनी राय रखी जिसमें 43.66% लोगों ने यशस्वी जायसवाल को असली हीरो माना वहीं इसके बाद दूसरे नंबर पर ध्रुव जुरेल का नाम आया जिनको करीब 32.07% लोगों ने जीत का असली हीरो माना। अंतिम दो पायदान पर कप्तान रोहित शर्मा और रविचंद्रन अश्विन रहे, जिसमें रोहित को 14.37% तो वहीं अश्विन को 9.88% लोगों ने जीत का असली हीरो माना।

India TV Poll

Image Source : INDIA TV

India TV Poll

यशस्वी अब तक सीरीज में बना चुके 650 से ज्यादा रन

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारतीय युवा बाएं हाथ के ओपनिंग बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल का बल्ला जमकर बोलता हुआ दिखाई दिया है, जिसमें उन्होंने अब तक इस सीरीज में एक टेस्ट मैच शेष रहते हुए ही 93.57 के औसत से 655 रन बना दिए हैं, जिसमें उनके बल्ले से 2 दोहरे शतकीय पारियां भी देखने को मिली हैं। यशस्वी के अलावा भारतीय टीम की तरफ से इस सीरीज में शुभमन गिल के बल्ले से सबसे ज्यादा रन देखने को मिले हैं, जिन्होंने 48.86 के औसत से 342 रन बनाए हैं। बता दें दोनों टीमों के बीच इस सीरीज का आखिरी मुकाबला 7 मार्च से धर्मशाला के मैदान पर खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें

सरफराज खान और ध्रुव जुरेल को क्यों नहीं मिली BCCI सालाना कॉन्ट्रेक्ट में जगह, जानें इसके पीछे की बड़ी वजह

पैट कमिंस का चौंकाने वाला बयान, कप्तानी की जिम्मेदारी को लेकर कह दी ये बात

Latest Cricket News



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *