Business

ODI World Cup 2023 Pakistan Bowler Shaheen Shah Afridi Is Not Fully Fit Claimed By Zainab Abbas

World Cup 2023, Shaheen Shah Afridi: भारत की मेज़ाबानी वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत हो चुकी है. टूर्नामेंट का पहला मुकाबला इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के बीच खेला जा रहा है. वहीं टूर्नामेंट का दूसरा मुकाबला पाकिस्तान और नीदरलैंड्स के बीच हैदराबाद में खेला जाएगा. लेकिन इस मैच से पहले पाकिस्तान के स्टार तेज़ गेंदबाज़ शाहीन शाह अफरीदी को लेकर बड़ा दावा किया गया है. दावे में बताया कि गया कि शाहीन अफरीदी पूरी तरह से फिट नहीं हैं. 

दरअसल शाहीन के फिट ने होने का दावा पाकिस्तान की स्पोर्ट्स एंकर जैनब अब्बास की ओर से किया गया. उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल के ज़रिए बताया कि शाहीन शाह अफरीदी पूरी तरह फिट नहीं हैं, जिसकी वजह से वो अपना 100 प्रतिशत नहीं दे पा रहे हैं. लेकिन शाहीन की इस चोट या फिटनेस को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है. 

वहीं जैनब अब्बास की बात करें तो उन्होंने पाकिस्तान के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद आमिर के साथ बातचीत में बताया कि शाहीन उंगली पूरी तरह ठीक नहीं है. शाहीन की उस उंगली में सूजन है, जिससे वो गेंद पकड़ते हैं. इसी के चलते वो विश्व कप से पहले वॉर्म-अप मैच में 100 प्रतिशत नहीं सके. ऐसे में ये पाकिस्तान के लिए विश्व कप में बड़ा झटका साबित हो सकता है. 

हाल ही में खेले गए एशिया कप में भारत के खिलाफ गए मुकाबले में (सुपर-4 में) शाहीन अफरीदी चोटिल हुए थे. भारत के खिलाफ मुकाबले में कुछ देर तक शाहीन मैदान से बाहर भी गए थे. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि वो नीदरलैंड्स के खिलाफ पहले मैच में खेलते हैं या नहीं. 

वॉर्म-अप मैच में कम ओवर डाले

पाकिस्तान ने पहला वॉर्म-अप मैच न्यूज़ीलैंड और दूसरा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था. न्यूज़ीलैंड के खिलाफ मैच में शाहीन ने गेंदबाज़ी नहीं कराई थी. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे मैच में शाहीन ने सिर्फ 6 ओवर फेंके थे, जिसमें उन्हें कोई विकेट हासिल नहीं हुआ था.

 

ये भी पढ़ें…

ICC World Cup 2023: पाकिस्तानी मीडिया और फैन्स को अब तक नहीं मिला वीज़ा, 6 अक्टूबर को मैदान पर उतरेगी बाबर आज़म की टीम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *