Business

World Cup 2023 First Match ENG Vs NZ New Zealand Won The Toss And Choose Filed First Lockie Ferguson Kane Williamson, Tim Southee And Ish Shodi Missed Out

ICC Men’s Cricket World Cup 2023: आईसीसी पुरुष वनडे वर्ल्ड कप की शुरुआत हो चुकी है. आज यानी 5 अक्टूबर को इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पहला मैच खेला जा रहा है. इस मैच में न्यूज़ीलैंड के कार्यवाहक कप्तान टॉम लैथम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है, और पहले ही मैच में न्यूज़ीलैंड को एक बड़ा झटका लगा है.

न्यूज़ीलैंड के मुख्य कप्तान केन विलियमसन चोट से वापसी कर रहे हैं. उन्होंने अभ्यास मैच जरूर खेला था, लेकिन पहले मैच के लिए उपलब्ध नहीं हैं. इस कारण टॉम लैथम कप्तानी की कमान संभाल रहे हैं. केन के अलावा लॉकी फर्ग्यूसन के रूप में न्यूज़ीलैंड टीम को एक बड़ा झटका लगा है. टॉस के कप्तान टॉम लैथम ने बताया कि लॉकी फर्ग्यूसन को हल्की चोट लगी है, इसलिए वो इस मैच में नहीं खेल रहे हैं. इनके अलावा न्यूज़ीलैंड ने इस मैच में इश सोढ़ी और टिम साउदी को भी खेलने का मौका नहीं दिया है. आइए हम आपको बताते हैं कि वर्ल्ड कप के इस पहले मैच में न्यूज़ीलैंड के कप्तान ने टॉस जीतने के बाद क्या कहा.

न्यूज़ीलैंड के कप्तान ने क्या कहा

न्यूज़ीलैंड के विकेटकीपर कप्तान टॉम लैथम ने टॉस जीतने के बाद कहा कि, “हम पहले बल्लेबाजी करने जा रहे हैं. यह एक अच्छा सतह दिखाई दे रहा है. हमें उम्मीद है कि इस पिच पर बाद में बल्लेबाजी करते हुए बल्ले पर गेंद ज्यादा बेहतर तरीके से आएगी. हमने काफी अच्छी तैयारी की है. एक हफ्ते पहले हमारे खिलाड़ी दुनिया के अलग-अलग हिस्सों से यहां पर आए हैं. दुर्भाग्यवश, केन अभी तक पूरी तरह से तैयार नहीं हैं. फॉर्ग्यूसन को हल्की चोट लगी है. सोढ़ी, केन, और साउदी नहीं खेल रहे हैं.”

न्यूज़ीलैंड ने पहले मैच में युवा ऑल-राउंडर रचिन रविंद्र, और हार्ड हिटर बल्लेबाज मार्क चैपमैन को मौका दिया है. ट्रेंट बोल्ट और मैट हेनरी पर तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी होगी, तो वहीं ऑल-राउंडर के रूप में रचिन रविंद्र के साथ-साथ डेरिल मिचेल, मिचेल सेंटनर, जिमी नीशन मौजूद हैं.

न्यूज़ीलैंड की प्लेइंग इलेवन: डेवोन कॉनवे, विल यंग, रचिन रवींद्र, डेरिल मिचेल, टॉम लैथम (विकेटकीपर/कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, मिचेल सेंटनर, जिमी नीशम, मैट हेनरी, ट्रेंट बोल्ट

यह भी पढ़ें: ENG vs NZ Playing11: न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी, ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग-11

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *