Business

Asian Games 2023 Medal Tally Till 30th September India Won Total 38 Medals 10 Gold 14 Silver And 14 Bronze

Asian Games 2023 Medal Tally After Day 7: चीन के हांगझाऊ में चल रहे 19वें एशियन गेम्स में भारत के एथलीटों ने अब तक काफी शानदार खेल दिखाया है. सातवें दिन का अंत होने पर भारत के कुल पदकों की संख्या 38 पहुंच गई थी और वह इस समय पदक तालिका में चौथे स्थान पर काबिज है. अब तक भारत ने 10 गोल्ड मेडल जीतने में कामयाबी हासिल की है. इस समय पदक तालिका में चीन पहले स्थान पर है, वहीं दूसरे और तीसरे स्थान पर जापान और रिपब्लिक ऑफ कोरिया है.

भारत की तरफ से अब किसी खेल में सर्वाधिक पदक आए हैं तो वह शूटिंग में. इसमें अब तक विभिन्न इवेंट्स में 19 पदक जीते हैं. इसमें 6 गोल्ड, 6 सिल्वर और 8 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं. देश को इसके अलावा घुड़सवारी, स्क्वैश, महिला क्रिकेट और टेनिस के मिश्रित युगल में गोल्ड मेडल जीतने में कामयाबी हासिल हुई है. भारत ने अब तक 10 गोल्ड, 14 सिल्वर और 14 ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं.

वहीं पदक तालिका में पहले स्थान पर काबिज चीन को लेकर बात की जाए तो उसने अब तक सातवें दिन का अंत होने पर 216 पदक विभिन्न इवेंट्स में जीत लिए थे. चीन ने 114 गोल्ड, 68 सिल्वर और 34 ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं. दूसरे स्थान जापान ने कुल 105 पदक अब तक जीते हैं, जिसमें 28 गोल्ड, 38 सिल्वर और 39 ब्रॉन्ज मेडल हैं. तीसरे स्थान पर रिपब्लिक ऑफ साउथ कोरिया ने 110 पदक जीते हैं.

भारत को आठवें दिन पदक की संख्या में बड़ा इजाफा होने की उम्मीद

19वें एशियाई खेलों के आठवें दिन भारत को पदकों की संख्या में बड़ा इजाफा होने की उम्मीद है. अब तक विभिन्न इवेंट्स में भारत ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करने के साथ पदक भी पक्का कर लिया है. वहीं इस बार भारत को एशियन गेम्स में कम से कम 100 पदक जीतने की उम्मीद है.

 

यह भी पढ़ें…

Virat Kohli-Anushka: विराट-अनुष्का शर्मा के घर फिर से गूंजेगी किलकारी? कोहली दूसरी बार बनने वाले हैं पिता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *