Business

IPL 2024 से पहले गुजरात टाइटंस के बॉलर ने किया कमाल, रणजी ट्रॉफी के एक सीजन में पूरे किए 50 विकेट – India TV Hindi


Image Source : IPL
Sai Kishore

रणजी ट्रॉफी 2024 का रण अपने आखिरी चरण में है। मुंबई और तमिलनाडु के बीच सेमीफाइनल मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में तमिलनाडु के कप्तान आर साई किशोर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। तमिलनाडु की टीम पहले बैटिंग करते हुए सिर्फ 146 रनों पर ऑलआउट हो गई। इसके बाद मुंबई ने पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद 2 विकेट के नुकसान पर 45 रन बना लिए। लेकिन मैच के दूसरे दिन तमिलनाडु के कप्तान आर साई किशोर ने कमाल की गेंदबाजी की। 

ऐसा करने वाले बने तीसरे गेंदबाज

आर साई किशोर ने अभी तक मैच के 25 ओवर में 54 रन देकर 5 विकेट हासिल किए हैं। उन्होंने मुंबई की टीम के मिडिल ऑर्डर को बुरी तरह से ध्वस्त कर दिया। रणजी ट्रॉफी के मौजूदा सीजन में उन्होंने अपने 50 विकेट पूरे कर लिए हैं। वह रणजी ट्रॉफी के एक सीजन में 50 विकेट पूरे करने वाले तमिलनाडु के तीसरे गेंदबाज बने हैं। उनसे पहले महान एस वेंकटराघवन (1972-73 में 58) और आशीष कपूर (1999-00 में 50) रणजी सीजन में 50 विकेट लेने का रिकॉर्ड बना चुके हैं। 

मुंबई के खिलाफ कर दी बेहतरीन गेंदबाजी

मुंबई के खिलाफ सेमीफाइनल में आर साई किशोर ने बेहतरीन गेंदबाजी का नमूना पेश किया। साई किशोर ने 48वें ओवर में अपने 5 विकेट पूरे किए और अच्छी तरह से सेट मुशीर खान (55) को स्टंप आउट कर दिया और तेजी से घूमती हुई खतरनाक गेंद से शम्स मुलानी के स्टंप को चकनाचूर कर दिया। साई किशोर ने 38 फर्स्ट क्लास मैचों में 160 विकेट अपने नाम किए हैं। उन्होंने 10वीं बार फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 5 विकेट हॉल लिया है। 

आईपीएल में गुजरात के लिए खेले हैं मैच

आर साई किशोर आईपीएल में गुजरात टाइटंस की तरफ से खेलते हैं। गुजरात टाइटंस की टीम ने साई किशोर ने आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में 3 करोड़ रुपये में खरीदा था। उन्होंने आईपीएल 2022 के पांच मैचों में 6 विकेट हासिल किए हैं। अब आईपीएल 2024 से पहले उनका दमदार प्रदर्शन गुजरात टाइटंस के लिए बड़ी खुशखबरी है। 

यह भी पढ़ें: 

इस प्लेयर के लिए संन्यास के बाद भी वापसी के लिए खुले हैं दरवाजे, कप्तान ने दिया बड़ा इशारा

Ranji Trophy सेमीफाइनल में श्रेयस अय्यर का नहीं चला बल्ला, सिंगल डिजिट स्कोर पर लौटे पवेलियन

Latest Cricket News



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *