Business

WC 2023 Points Table: टीम इंडिया जीतकर भी नीचे, जानिए कौन सी टीम बनी टॉपर


Image Source : GETTY
Team India in ODI World Cup 2023

ICC ODI World Cup 2023 Points Table : आईसीसी विश्व कप 2023 में टीम इंडिया ने विजयी आगाज किया है। वैसे तो मैच काफी रोचक हुआ, लेकिन जब ऑस्ट्रेलियाई टीम गेंदबाजी के लिए आई तो शुरुआती पांच ओवर छोड़ दिए जाएं तो बाकी पूरे मैच पर भारतीय टीम हावी रही। पहले गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया को 200 रन से पहले ही रोक दिया और इसके बाद विराट कोहली और केएल राहुल ने भारतीय टीम को जीत के दरवाजे तक पहुंचा दिया। टीम इंडिया के पास आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 की प्वाइंट्स टेबल में दो अंक हो गए हैं। लेकिन इसके बाद भी भारतीय टीम अंक तालिका में काफी नीचे है। जिन टीमों ने अब तक अपने अपने मैच जीते हैं, उसमें टीम इंडिया का नंबर आखिरी है। 

आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 की ताजा अंक तालिका 

वनडे विश्व कप 2023 की ताजा अंक तालिका यानी प्वाइंट्स टेबल पर नजर डालें तो न्यूजीलैंड की टीम टॉप है। उसने मैच तो जीता ही है, साथ ही इंग्लैंड को इतनी बुरी तरह से हराया है कि न्यूजीलैंड का नेट रन रेट आसमान छू रहा है, वहीं इंग्लैंड को भारी नुकसान हो गया है। न्यूजीलैंड के पास दो अंक हैं और टीम का नेट रन रेट प्लस में 2.149 का है। इसके बाद नंबर आता है साउथ अफ्रीका का, जिसने श्रीलंका को बड़ी हार दी है। टीम के पास दो अंक हैं और नेट रन रेट प्लस में 2.040 का है। पाकिस्तानी की बात की जाए तो टीम इस वक्त नंबर तीन पर कब्जा जमाए हुए है। टीम ने एक मैच जीतकर दो अंक हासिल कर लिए हैं, वहीं नेट रन रेट प्लस में 1.620 का है। बांग्लादेश की टीम नंबर चार पर है, टीम के पास चार अंक हैं और नेट रन रेट 1.438 का है। भारतीय टीम नंबर पांच पर है। टीम का नेट रन रेट प्लस में 0.883 का है। यानी मैच जीतकर दो अंक लेने वाली टीमों में सबसे नीचे। 

ऑस्ट्रेलिया को हारकर भी नहीं हुआ ज्यादा नुकसान, इंग्लैंड के लिए मुश्किल बढ़ी 
जहां टीम इंडिया मैच जीतने वाली टीमों में सबसे नीचे है, वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम मैच हारने वाली टीमों में सबसे आगे है। टीम नंबर छह पर है। उनका नेट रन रेट माइनस में 0.883 का है। इसके बाद अफगानिस्तान, नीदरलैंड्स, श्रीलंका और इंग्लैंड की टीमें हैं। ऑस्ट्रेलिया तो अपने हुए नुकसान की भरपाई कर लेगी, लेकिन सबसे ज्यादा मुश्किल इंग्लैंड के लिए है। टीम को अब अपने कोई न कोई मैच बहुत बड़े अंतर से जीतना होगा, ताकि नेट रन रेट में जो नुकसान हुआ है, उसे पाटा जा सके। विश्व कप एक राउंड हो चुका है। यानी सभी टीमों ने एक एक मैच खेल लिए है। अब आज से ही दूसरे राउंड का आगाज होगा, जब न्यूजीलैंड और नीदरलैंड्स की टीमें आमने सामने होंगी। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

Watch: टीम इंडिया की जीत के बाद ड्रेसिंग रूम में मिला कोहली को खास मेडल, दांत से काटकर मनाया जश्न

IND vs AUS: ‘मुझे एक ही जगह खड़ा रहना पड़ा’, अश्विन ने बताया आखिर क्यों मैच के दौरान उन्हें ऐसा करना पड़ा

 

Latest Cricket News



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *