Business

World Cup 2023 IND Vs AUS Team India Opening Pair Options Shubman Gill Ishan Kishan KL Rahul

Team India: वनडे क्रिकेट में इस साल भारत के सबसे ज्यादा कामयाब रहने वाले बल्लेबाज शुभमन गिल का वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया के पहले मैच में खेलना संदिग्ध हैं. आज (8 अक्टूबर) होने वाले भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मुकाबले में वह टीम इंडिया की प्लेइंग-11 से बाहर रह सकते हैं. वह डेंगू से रिकवर तो हो रहे हैं लेकिन भारतीय टीम प्रबंधन इस स्टार खिलाड़ी के मामले में ज्यादा जल्दबाजी करने के मूड में नहीं है. ऐसे में आज शुभमन गिल की जगह टीम इंडिया के पास रोहित शर्मा के जोड़ीदार के रूप में यह तीन विकल्प बच जाते हैं.

पहला विकल्प: शुभमन गिल की जगह इशान किशन को ओपनिंग का मौका मिल सकता है. IPL में वह मुंबई इंडियंस के लिए रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग आते रहे हैं. टीम इंडिया के लिए भी वह बतौर ओपनर अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं. संभव है कि इशान ही आज के मैच में शुभमन की जगह लें.

दूसरा विकल्प: केएल राहुल भी टीम इंडिया के लिए ओपनिंग का विकल्प हैं. वह लंबे समय तक यह भूमिका निभाते रहे हैं. फिलहाल, टीम प्रबंधन ने उन्हें नंबर-5 का रोल दिया हुआ है और इस क्रम पर वह अच्छा प्रदर्शन भी कर रहे हैं. टीम इंडिया उन्हें प्रमोट तो कर सकती है लेकिन इसकी संभावना कम नजर आ रही है.

तीसरा विकल्प: सूर्यकुमार यादव भी एक विकल्प हैं. वह एक ताबड़तोड़ ओपनर की भूमिका निभा सकते हैं. हालांकि वनडे क्रिकेट में सूर्या के आंकड़े इतने अच्छे नहीं हैं. ऐसे में उनका प्लेइंग-11 में होना मुश्किल लग रहा है.

ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग-11: रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

यह भी पढ़ें…

IND vs AUS, World Cup 2023: 12 साल बाद भारत की खिताब पर नजर, आज होगी अभियान की शुरुआत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *