Business

SL Vs AFG Scorecard Afghanistan Beat Sri Lanka In Asian Games 3rd QF

Afghanistan vs Sri Lanka: एशियन गेम्स 2023 के पुरुष क्रिकेट इवेंट के तीसरे क्वार्टर-फाइनल में अफगानिस्तान ने श्रीलंका को 8 रन से हरा दिया. इस जीत के साथ ही अफगानिस्तान की टीम भी सेमीफाइनल में पहुंच गई है. यहां एक खास बात यह भी है कि बीते 24 घंटे के अंदर अफगानिस्तान ने दो बार श्रीलंका को मात दी है. बता दें कि मंगलवार को वर्ल्ड कप 2023 के वॉर्म-अप मुकाबले में भी अफगानिस्तान ने श्रीलंका को हराया था.

चीन के हांगझू में चल रहे एशियन गेम्स 2023 में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. श्रीलंका के कप्तान का यह फैसला सही साबित हुआ और एक रन पर ही अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज सैदीकुल्लाह अटल पवेलियन लौट गए. हालांकि इसके बाद मोहम्मद शहजाद (20), नूर अली जादरान (51) और शाहीदुल्लाह (23) ने छोटी-छोटी लेकन अहम पारियां खेलते हुए अफगानिस्तान का स्कोर 100 के करीब पहुंचाया.

यहां से अफगानिस्तान ने धड़ाधड़ विकेट गंवाना शुरू किया. एक समय 92 रन पर दो विकेट के स्कोर के साथ मजबूत दिख रही अफगान टीम ने अपने आखिरी 8 विकेट महज 24 रन जोड़कर खो दिए. नतीजा यह हुआ कि पूरी अफगान टीम 19वें ओवर में 116 रन पर सिमट गई. हालांकि यह छोटा स्कोर भी अफगानिस्तान को जीत दिला गया.

अफगानी गेंदबाजों का धमाल
अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने शुरुआत से ही कसी हुई गेंदबाजी करते हुए श्रीलंकाई बल्लेबाजों को हाथ खोलने के मौके नहीं दिए. श्रीलंका ने नियमित अंतराल में अपने विकेट खोए. वैसे एक समय श्रीलंकाई टीम 8.1 ओवर में 60/3 के स्कोर के साथ अच्छी स्थिति में थी लेकिन यहां से ताश के पत्तों की तरह विकेट गिरे और पूरी लंकाई टीम 108 रन पर ऑलआउट हो गई. अफगानिस्तान के लिए गुलबदीन नईब और कैस अहमद ने 3-3 विकेट चटकाए.

पाकिस्तान से होगा सेमीफाइनल मुकाबला
अफगानिस्तान की टीम अब एशियन गेम्स 2023 के सेमीफाइनल में पाकिस्तान से भिड़ेगी. पाकिस्तान ने हांगकांग को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई है. उधर, दूसरे सेमीफाइनल में भारत की टक्कर बांग्लादेश और मलेशिया के बीच होने वाले क्वार्टर-फाइनल की विजेता से होगा.

यह भी पढ़ें…

World Cup 2023: मास्टर-ब्लास्टर के वर्ल्ड कप आंकड़ों से बहुत पीछे हैं किंग कोहली, जानें कितना है फासला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *