Business

DC vs MI Dream 11 Prediction: इस फॉर्मूले से बनाए अपनी टीम, कप्तान और उपकप्तान के लिए इन खिलाड़ियों को चुने – India TV Hindi


Image Source : AP
DC vs MI Dream 11 Prediction: इस फॉर्मूले से बनाए अपनी टीम, कप्तान और उपकप्तान के लिए इन खिलाड़ियों को चुने

DC vs MI Dream 11 Prediction: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन का 43वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच ये मैच दिल्ली टीम के होम ग्राउंड अरुण जेटली स्टेडियम में होगा। अब तक इस सीजन में दिल्ली कैपिटल्स टीम के प्रदर्शन को लेकर बात की जाए तो वह उम्मीद के अनुसार देखने को नहीं मिला है, जिसमें टीम ने 9 मैचों में सिर्फ 4 में जीत दर्ज की है और प्वाइंट्स टेबल में अभी वह 8 अंकों के साथ छठे नंबर पर मौजूद है। वहीं मुंबई इंडियंस टीम की बात की जाए तो उनके लिए भी ये सीजन नए कप्तान हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में कुछ खास नहीं रहा है। मुंबई की टीम ने अब तक खेले 8 मैचों में से 5 में हार का सामना किया है और टीम प्वाइंट्स टेबल में 6 अंकों के साथ 8वीं पोजीशन पर है। हम आपको इस मुकाबले की ड्रीम 11 टीम के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें आप किन 11 खिलाड़ियों को अपनी टीम में जगह दे सकते हैं।

अपनी टीम में शामिल करे 2 विकेटकीपर और 4 प्रमुख बल्लेबाज

दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेले जाने वाले इस मुकाबले की आप अपनी ड्रीम 11 टीम में विकेटकीपर के रूप में ऋषभ पंत और इशान किशन को शामिल कर सकते हैं, दोनों ही खिलाड़ियों का पिछले कुछ मुकाबलों में जबरदस्त फॉर्म देखने को मिला है। वहीं प्रमुख बल्लेबाज के रूप में आप रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, डेविड वॉर्नर और जैक फ्रेजर मेकगर्क को शामिल कर सकते हैं। रोहित भले ही पिछली कुछ पारियों में खास कमाल नहीं कर सके लेकिन बल्लेबाजी के लिए मुफीद दिल्ली की पिच पर उनका बल्ला चलने की पूरी उम्मीद की जा सकती है। वहीं सूर्यकुमार यादव का फॉर्म अब तक शानदार देखने को मिला है। डेविड वॉर्नर जो अब तक इस सीजन में बल्ले से कोई खास कमाल दिखाने में कामयाब नहीं हो सके हैं, उनसे इस मैच में एक बड़ी पारी की उम्मीद की जा सकती है। वहीं जैक फ्रेजर मेकगर्क ने आईपीएल में डेब्यू करने के बाद से लगातार शानदार पारी खेलते हुए सभी को काफी प्रभावित किया है।

आप अपनी इस ड्रीम 11 टीम में ऑलराउंडर खिलाड़ी के रूप में अक्षर पटेल और हार्दिक पांड्या को शामिल कर सकते हैं। अक्षर का गुजरात टाइटंस के खिलाफ मुकाबले में गेंद और बल्ले दोनों से बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला था, तो वहीं हार्दिक पांड्या अभी उम्मीद के अनुसार प्रदर्शन करने में कामयाब नहीं हो सके हैं, ऐसे में भी इस मैच में अच्छा प्रदर्शन करने की पूरी कोशिश करेंगे। वहीं प्रमुख गेंदबाजों में आप जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव और गेराल्ड कोएत्जी को शामिल कर सकते हैं, इन तीनों ही गेंदबाजों का अब तक इस सीजन गेंद से कमाल का प्रदर्शन देखने को मिला है। बुमराह जहां अब तक इस सीजन 13 विकेट हासिल कर चुके हैं, तो वहीं कुलदीप और गेराल्ड 12-12 विकेट अपने नाम करने में कामयाब हुए हैं।

रोहित को बनाए कप्तान, अक्षर पटेल को उपकप्तान

इस मैच की ड्रीम 11 टीम के लिए आप कप्तान के रूप में रोहित शर्मा को चुन सकते हैं, जिनसे इस मुकाबले में एक बड़ी पारी देखने को मिल सकती है। रोहित अभी तक इस सीजन 8 मैचों में 303 रन बना चुके हैं, जिसमें एक शतकीय पारी भी शामिल है। वहीं उपकप्तान के रूप में आप अक्षर पटेल को चुन सकते हैं जो गेंद और बल्ले दोनों से आपको प्वाइंट दिला सकते हैं।

दिल्ली कैपिटल्स बनाम मुंबई इंडियंस मैच की बेस्ट ड्रीम 11 टीम:

विकेटकीपर – ऋषभ पंत, इशान किशन।

बल्लेबाज – रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, डेविड वॉर्नर, जैक फ्रेजर मेकगर्क।

ऑलराउंडर – अक्षर पटेल (उपकप्तान), हार्दिक पांड्या।

गेंदबाज – जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, गेराल्ड कोएत्जी।

ये भी पढ़ें

T20I में एक छोटे से देश की खिलाड़ी ने बना दिया अद्भुत रिकॉर्ड, बिना कोई रन दिए हासिल किए 7 विकेट

RCB की जीत से 25 का क्या है कनेक्शन, आप भी समझेंगे तो कहेंगे, ये कैसे हुआ

Latest Cricket News



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *