Business

GT vs SRH: गुजरात टाइटंस ने पैट कमिंस की SRH को दी अहमदाबाद में मात, ऐसे जीता मैच – India TV Hindi


Image Source : IPL
GT vs SRH

GT vs SRH: आईपीएल 2023 का 12वां मुकाबला गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। इस मैच को गुजरात टाइटंस ने सात विकेट से आसान जीत दर्ज करते हुए आईपीएल 2024 में अपनी दूसरी जीत दर्ज की। मोहित शर्मा की शानदार गेंदबाजी और साई सुदर्शन की शानदार 45 रन की पारी की बदौलत गुजरात ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 5 गेंद शेष रहते हुए 163 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया और इस मुकाबले को 7 विकेट से अपने नाम किया।

अपने आखिरी गेम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हार के बाद, शुभमन गिल के टाइटंस ने पूरे खेल में बल्ले और गेंद दोनों से प्रभावशाली प्रदर्शन किया। इस सीजन में अपने पहले दो मैचों में 204 और 277 रन बनाने वाली सनराइजर्स हैदराबाद को मजबूत शुरुआत के बावजूद लय हासिल करने के लिए संघर्ष करना पड़ा और इस मुकाबले में वह सिर्फ 162 रन ही बना सके। इस मैच में भी उम्मीद जताई जा रही थी कि हैदराबाद की टीम 200+ का स्कोर बना लेगी, लेकिन जीटी की गेंदबाजी के सामने एसआरएच के बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके।

कैसा रहा मैच का हाल

गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए इस मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और एसआरएच की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 162 रन बनाए। इस दौरान सनराइजर्स की ओर से अब्दुल समद और अभिषेक शर्मा ने सर्वाधिक 29 रन बनाए। उन्होंने शुरुआत तो काफी अच्छी की थी, लेकिन समय-समय पर विकेट गिरने के कारण उनकी टीम एक बड़े स्कोर तक नहीं पहुंच सकी। इस दौरान जीटी की ओर से मोहित शर्मा ने तीन विकेट, वहीं अजमतुल्लाह, उमेश यादव, राशिद खान और नूर अहमद ने एक-एक विकेट झटके।

दूसरी पारी में रन चेज के दौरान सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजों पर काफी बड़ी जिम्मेदारी थी, लेकिन उन्होंने काफी निराशाजनक प्रदर्शन किया। जीटी के बल्लेबाजों ने भी इसका फायदा उठाया। SRH की ओर से पैट कमिंस, मयंक मारकंडे और शाहबाज अहमद ही विकेट हासिल कर सके। वहीं जीटी की ओर से साई सुदर्शन ने 45 और डेविड मिलर ने 44 रनों की पारी खेली। मिलर ने सिर्फ 27 गेंदों पर 45 रन बनाए और आखिरी तक टीके रहे। इन दोनों के अलावा रिद्धिमान साहा ने 25 रन, शुभमन गिल ने 36 रन, विजय शंकर ने 14 रनों की पारी खेली।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

गुजरात टाइटंस की प्लेइंग इलेवन: रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल (कप्तान), अजमतुल्लाह उमरजई, डेविड मिलर, विजय शंकर , राहुल तेवतिया, राशिद खान, उमेश यादव , नूर अहमद, मोहित शर्मा (साईं सुदर्शन द्वारा प्रतिस्थापित), दर्शन नालकंडे।

सनराइजर्स हैदराबाद प्लेइंग इलेवन: मयंक अग्रवाल (वाशिंगटन सुंदर द्वारा प्रतिस्थापित), ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा, एडेन मार्कराम , हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, शाहबाज अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार , मयंक मारकंडे, जयदेव उनादकट ।

यह भी पढ़ें

बीच IPL में चोटिल हुआ दिल्ली कैपिटल्स का घातक खिलाड़ी, कप्तान ऋषभ पंत ने दिया बड़ा अपडेट

श्रीलंका ने टेस्ट क्रिकेट में तोड़ा भारतीय टीम का बड़ा रिकॉर्ड, बांग्लादेश के खिलाफ मैच में कर दिया अनोखा कारनामा

Latest Cricket News



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *