जानिए कौन सी फ्लाइट हुईं भोपाल से कैंसिल, एयरपोर्ट पर विजिबिलिटी जीरो। mp news IndiGo airlines Bengaluru flight cancelled Delhi Hyderabad Prayagraj diverted from Bhopal airport– News18 Hindi


भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) में हो रही भारी बारिश (Heavy Rain) का सीधा असर उड़ानों पर पड़ा है. सोमवार को राजा भोज एयरपोर्ट से भोपाल-बेंगलुरु फ्लाइट कैंसिल हो गई. इंडिगो एयरलाइन्स की दिल्ली, हैदराबाद और प्रयागराज जाने वाली फ्लाइट को डायवर्ट किया गया. दिल्ली की फ्लाइट दोपहर में आकर फिर दिल्ली लौट गई.

एयरपोर्ट प्रबंधन ने बताया कि एयरपोर्ट पर जीरो विजिबिलिटी के कारण फ्लाइट लैंड नहीं हो पा रहीं. मौसम ठीक होने पर फ्लाइट भोपाल आएंगी. मौसम ठीक होन में कितना समय लगेगा, इसका अंदाजा फिलहाल नहीं लगाया जा सकता. उधर, मौसम विभाग का कहना है कि एक हफ्ते तक उज्जैन, भोपाल, इंदौर, होशंगाबाद संभागों में बारिश होने की संभावना है. इसी के साथ ही पूर्वी मध्य प्रदेश के जबलपुर, रीवा, शहडोल, सागर संभाग, ग्वालियर चंबल संभाग में भारी बारिश का दौर जारी रहेगा. इसकी वजह बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का एक और क्षेत्र बनना है.

दो दिन पहले जबलपुर से फ्लाइट हुई थी डायवर्ट

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) के जबलपुर में बारिश का दौर जारी है. इस वजह से शनिवार को विजिबिलिटी कम थी. विजिबिलिटी कम होने से डुमना एयरपोर्ट से Spicejet की  दो फ्लाइट का रूट डायवर्ट करना पड़ा. जबलपुर पहुंचने वाली दिल्ली-जबलपुर की फ्लाइट ने चार बार रनवे पर उतरने की कोशिश की, लेकिन नहीं उतर सकी. इसी तरह मुंबई-जबलपुर फ्लाइट को भी रनवे पर उतरने की इजाजत नहीं मिली. जानकारी के मुताबिक, Spicejet की दिल्ली-जबलपुर फ्लाइट (SG 3029) निर्धारित समय पर सुबह 7:30 बजे डुमना एयरपोर्ट पहुंची थी. लेकिन, लेकिन रनवे की विजिबिलिटी कम होने के चलते एटीसी ने इसे लैंडिंग की अनुमति नहीं दी. बाद में विमान को डायवर्ट कर सुबह 9:30 बजे बनारस में लैंड कराया गया. मौसम साफ होने पर सुबह 11:20 पर वह वापस जबलपुर आई.

बीते 24 घंटे में बारिश के आंकड़े

मौसम विभाग के मुताबिक बीते 24 घंटे में रतलाम में 120 मिमी, शाजापुर में 83 मिमी, पचमढ़ी में 56 मिमी, खण्डवा में 43 मिमी, उज्जैन में 42.4 मिमी, खरगोन में 22.4 मिमी, नौगांव में 17.4 मिमी, भोपाल में 16.9 मिमी, सागर में 16.8 मिमी, धार में 16.4 मिमी, भोपाल शहर में 12.7 मिमी, होशंगाबाद में 11.9 मिमी, इंदौर में 11.6 मिमी, गुना में 11.3 मिमी, जबलपुर में 9.8 मिमी, सीधी में 7.4 मिमी, टीकमगढ़ में 6.0 मिमी, उमरिया में 4.7 मिमी, रायसेन में 4.6 मिमी, खजुराहो में 3.6 मिमी, छिंदवाड़ा में 3.4 मिमी, सतना में 2.2 मिमी, नरसिंहपुर में 2.0 मिमी, बैतूल में 1.6 मिमी, मंडला में 1.0 मिमी, मलाजखंड में 0.4 मिमी बारिश दर्ज की गई.

पढ़ें हिंदी समाचार ऑनलाइन और देखें लाइव टीवी न्यूज़18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी हिन्दी में समाचार.

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.