खुलासा, जानिए किसने इंदौर पुलिस की वेबसाइट पर लिखा पाकिस्तान जिंदाबाद, यूं हुआ खुलासा


इंदौर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) की इंदौर पुलिस की ऑफिशियल वेबसाइट को हैक करने के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. वेबसाइट किसी पाकिस्तानी शख्स ने हैक की थी. इंदौर पुलिस का कहना है कि पुलिस ने इसकी जानकारी जुटा ली है. उसकी लोकेशन पाकिस्तान के साईवाल में पाई गई है. आरोपी गिरफ्त से दूर है , लेकिन पुलिस का दावा है कि वह आरोपियों की गिरफ्तारी का प्रयास कर रहे है.

गौरतलब है कि, बीते दिनों इंदौर पुलिस की वेबसाइट हैक हो गई थी. उसमें ऑफिसर कॉन्टेक्ट वाले सेक्शन में हैकर्स ने छेड़छाड़ की थी. अज्ञात आरोपी ने कई बड़े अफसरों के नाम और फोटो के साथ तो छेड़छाड़ की ही थी, साथ ही कुछ जगहों पर हैकर्स का नाम और पाकिस्तान से संबंधी नारे लिख दिए थे. इसकी जानकारी मिलते ही पुलिस विभाग के बड़े अधिकारी हरकत में आ गए थे और तत्काल वेबसाइट को ब्लॉक किया गया. मामले को लेकर अज्ञात अरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई.

साइबर एक्सपर्ट ने हर पहलू पर किया काम

इंदौर आईजी हरिनारायण चारी मिश्रा ने बताया कि इंदौर पुलिस की ऑफिशियल वेबसाइट मामले में साइबर की टीम के हाथ अहम जानकारी लगी है. चूंकि, आरोपी ने स्वयं ही पाकिस्तान का जिक्र भी किया था. इसके बाद साइबर टीम की जांय में यह स्पष्ट हो  गया कि पाकिस्तान के साईवाल के आईपी एड्रेस से ही इंदौर पुलिस की वेबसाइट हैक की गई थी. पुलिस  अधिकारियों के मुताबिक, ये मामला सामने आते ही साइबर एक्सपर्ट्स की टीम लगातार काम करती रही. हर तकनीकी पहलू की जांच करने के बाद सामने आया कि इस वेबसाइट को पाकिस्तान में स्थित साईवाल इलाके से हैक किया गया था. हैकिंग में पाकिस्तान का नाम आते ही अधिकारी चौंक गए हैं.

और भी सुरक्षित कर रहे वेबसाइट

अधिकारियों ने बताया कि अब वेबसाइट को और सुरक्षित किया जा रहा है. ताकि, फिर से कोई हैक करने का प्रयास भी करे तो सफल न हो. बता दें, ये वेबसाइट हैक करने वाले शख्स ने अपना नाम मोहम्मद बिलाल बताया था. उसने वेबसाइट पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लिख दिए थे. साथ ही पुलिस के बड़े अधिकारियो की तस्वीरें भी बदल दी थीं. इस मामले को लेकर  पुलिस अधिकारी अब बेहद सतर्कता बरतने के मूड में है. चूंकि लखनऊ में गिरफ्तार हुए आतंकियों के बाद हुई पूछताछ में कई अहम खुलासे हुए थे, उसके बाद मध्य प्रदेश के सभी शहरों में अलर्ट जरी किया गया था. मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में भी अलर्ट जारी किया हुआ था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.