सुमित नागल ने टोक्‍यो ओलंपिक के किया क्‍वालीफाई, कहा-पहले की तुलना में इस साल चीजें अलग


नई दिल्ली. भारतीय टेनिस स्‍टार सुमित नागल (Sumit Nagal) ने आखिरकार टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) के पुरुष एकल वर्ग के लिए क्‍वालीफाई कर लिया है. भारतीय टेनिस महासंघ ने एआईटीए को इसकी पुष्टि की है. नागल की 14 जून को रैंकिंग 144 थी, जो टोक्यो ओलंपिक में सीधे प्रवेश का आधार थी. 23 साल के नागल के पास युगल में रोहन बोपन्ना के साथ डबल्‍स खेलने का मौका है. पिछली बार 2012 लंदन ओलंपिक में एकल वर्ग में भारत उतरा था. सोमदेव बर्मन और विष्‍णु वर्धन ने भारत का प्रतिनिधित्‍व किया था. टाइम्‍स ऑफ इंडिया के अनुसार मुझे मालूम था.

बाकी ओलंपिक की तुलना में चीजें इस साल थोड़ी अलग है. मैं खुश हूं, मुझे भारतीय जर्सी पहनने और सिंगल्‍स में देश का प्रतिनिधित्‍व करने का मौका मिला. नागल के कहा कि वह मेडल जीतने के लिए अपने सर्वश्रेष्‍ठ देंगे. उन्‍होंने कहा कि टेनिस में कुछ भी संभव है. कितनी संभावनाएं हैं. कोई नहीं जानता. मै जाऊंगा और कोर्ट पर अपना सर्वश्रेष्‍ठ दूंगा.

Tokyo Olympics: टोक्यो ओलंपिक पर कोरोना का अटैक, खेल गांव में मिला कोविड-19 का पहला केस

Tokyo Olympics: दो भारतीय पिता-पुत्र की जोड़ी ओलंपिक में जीत चुकी है मेडल, पढ़िए उनकी कहानी

रोहन बोपन्‍ना के डबल्‍स में उतर सकते हैं नागल

नागल अगर खेल पाते हैं तो देखना यह होगा कि युगल में रोहन बोपन्ना के साथ वह उतर सकते हैं या नहीं. बोपन्ना और दिविज शरण को टोक्यो ओलंपिक में अभी तक जगह नहीं मिली है. बोपन्ना और दिविज की संयुक्त रैंकिंग 113 और विकल्पों की सूची में वे पांचवें स्थान पर है. नागल के खेलने से भारत मिश्रित युगल में भी टीम उतार सकता है. अभी अंकिता रैना और सानिया मिर्जा (Sania Mirza) महिला युगल खेल रही हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.