Top 10 Sports News: विराट कोहली केपटाउन टेस्ट के लिए पूरी तरह फिट, दबंग दिल्ली को सीजन की पहली हार


बीसीसीआई (BCCI) ने कोरोना के बीच एक और घरेलू टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया है. अंडर-19 कूच बेहार ट्रॉफी (Cooch Behar Trophy) को पॉजिटिव केस आने के बाद रोक दिया गया है. इससे पहले भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने रणजी ट्रॉफी, सीके नायडू ट्रॉफी और सीनियर महिला टी20 लीग के मुकाबले को भी स्थगित कर दिया था. कूच बेहार ट्रॉफी के लीग राउंड के 93 मुकाबले 20 वेन्यू पर खेले गए. नॉकआउट राउंड के मुकाबले पुणे में होने थे. अगले महीने वेस्टइंडीज (India vs West Indies) को भी लिमिटेड ओवर की सीरीज खेलने भारत आना है. अब इस सीरीज के आयोजन पर भी संशय है. एक रिपोर्ट के मुताबिक आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए अहमदाबाद (Ahmedabad) ने हार्दिक पंड्या को टीम का कप्तान बनाया है. पिछले दिनों हुए रिटेन्शन में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने पंड्या को रिटेन नहीं किया था.

कूच बेहार ट्रॉफी के नॉकआउट राउंड के मुकाबले मंगलवार से पुणे में होने थे. कम से कम 56 खिलाड़ियों के पॉजिटिव आने के बाद से इसके आयोजन पर खतरा था. बोर्ड सचिव जय शाह की ओर से जारी विज्ञप्ति में बताया गया कि सभी की सुरक्षा को देखते हुए टूर्नामेंट को अगली सूचना तक स्थगित कर दिया है. स्थिति सुधरने के बाद नई तारीख का ऐलान किया जाएगा.

जिम्बाब्वे के चीफ कोच लालचंद राजपूत (Lalchand Rajput) इस कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं. भारतीय टीम के पूर्व कोच लालचंद राजपूत की टेस्ट रिपोर्ट सोमवार को पॉजिटिव आई जिसके बाद उन्हें एक होटल में आइसोलेट कर दिया गया है.

एक रिपोर्ट के अनुसार अहमदाबाद फ्रेंचाइजी ने हार्दिक पंड्या को टीम का नया कप्तान बनाया है. टीम पहली बार टी20 लीग में उतर रही है. इसके अलावा अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) के भी टीम से जुड़ने की खबर आ रही है.

भारत में जन्मे न्यूजीलैंड के क्रिकेटर एजाज पटेल (Ajaz Patel) ने मुंबई में भारतीय टीम के खिलाफ दूसरे टेस्ट में एक पारी में 10 विकेट झटके थे. इसी शानदार प्रदर्शन की बदौलत उन्होंने सोमवार को दिसंबर महीने का आईसीसी का ‘प्लेयर ऑफ द मंथ’ पुरस्कार जीता.

टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर है. रेगुलर टेस्ट कप्तान विराट कोहली केपटाउन टेस्ट खेलने के लिए पूरी तरह फिट हो गए हैं. उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बारे में जानकारी दी. विराट जोहानिसबर्ग टेस्ट में पीठ में दर्द और अकड़न की वजह से नहीं खेले थे.

भारत ने अंडर-19 विश्व कप 14 (Under-19 World Cup) जनवरी से शुरू होना है. लेकिन इसका रोमांच अभी से ही नजर आने लगा है. फिलहाल, टूर्नामेंट में वॉर्म अप मैच खेले जा रहे हैं, जिसमें भारत ने भी जीत से आगाज किया है. भारत ने अपने पहले वॉर्म अप मुकाबले में मेजबान वेस्टइंडीज को 108 रन से शिकस्त दी.

दबंग दिल्ली (Dabang Delhi) को प्रो कबड्डी लीग के मौजूदा सीजन में पहली हार झेलनी पड़ी. उसे जयपुर पिंक पैंथर्स (Jaipur Pink Panthers) ने बेहद कड़े मुकाबले में 2 अंकों से हराया.

टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच कोरोना का टीका नहीं लगवाने के बावजूद ऑस्ट्रेलियाई ओपन में भाग लेने के लिये कानूनी लड़ाई जीत गए हैं लेकिन सरकार ने उनका वीजा दूसरी बार रद्द करने और उन्हें निर्वासित करने की धमकी दी है.

कई बार के विश्व स्नूकर एवं बिलियर्ड्स चैंपियन पंकज आडवाणी कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं. आडवाणी ने कहा कि मैं सभी कोविड पाबंदियों का सामना कर रहा था लेकिन इसके बावजूद संक्रमित हो गया.

भारत के प्रजनेश गुणेश्वरन ने कोलंबिया के तीसरी वरीयता प्राप्त डेनियल इलाही गालान को सीधे सेटों में हराकर ऑस्ट्रेलियाई ओपन क्वालीफायर के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.