Indian railway news Amritsar CSMT Express 11057 Jammu Tawi Nanded Express 12752 Many trains coming from Delhi Punjab re schedule irctc mpsg


ग्वालियर. मध्य प्रदेश से गुजरने वाली कुछ ट्रेनों को रि-शेड्यूल (Train Reschedule) किया गया है. कुछ अपने निर्धारित समय की देरी से चलेंगी औऱ कुछ के मार्ग बदल दिए गए हैं. कुछ जगह रेलवे ट्रैक पर काम चालू होने के कारण ट्रेनों के मार्ग बदले गए हैं.

दिल्ली पंजाब की यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए ये अहम खबर है. अंबाला मंडल के कौलसेरी-धुरी-अलाल-सेखा रेलखंड पर नॉन-इंटरलॉकिंग का काम शुरू हो रहा है. इस वजह रेल प्रशासन ने कुछ ट्रेनों के मार्ग परिवर्तन किए हैं. 21 फरवरी से कुछ ट्रेनें 28 फरवरी तक बदले हुए मार्ग से गुजरेंगी.

नोट करें इन ट्रेनों नाम
अंबाला मंडल के कौलसेरी-धुरी-अलाल-सेखा रेलखंड पर नॉन-इंटरलॉकिंग का काम होने के कारण रेलवे प्रशासन ने कुछ गाड़ियों के ट्रैक बदले हैं. इससे दिल्ली- पंजाब आने जाने वाले यात्रियों पर असर होगा. अंबाला-सरहिंद, भटिंडा-जाखल से ट्रेनें अलग-अलग तारीख से परिवर्तित मार्ग से चलेंगी. ग्वालियर होकर आने और जाने वाली ऐसी 4 जोड़ी ट्रेनें हैं.

ये भी पढ़ें- MP के इन 7 स्टेशनों से गुजरेगी Shri Ramayana Yatra train, जानिए किराया और पूरा शेड्यूल

अमृतसर एक्सप्रेस MP में तीन घंटे देरी से गुजरेगी
अमृतसर से छत्रपति शिवाजी टर्मिनस मुंबई जाने वाली अमृतसर- CST एक्सप्रेस गाड़ी आठ दिन तक तीन घंटे की देरी से चलेगी. रेलवे ने अमृतसर एक्सप्रेस को 21 से 28 फरवरी तक अमृतसर स्टेशन पर 3 घंटे री-शेड्यूल किया. लिहाज़ा अमृतसर एक्सप्रेस ट्रेन ग्वालियर सहित MP से गुजरने वाले स्टेशनों पर अपने निर्धारित समय से 3 घंटे की देरी से आएगी. जबकि ट्रेन नंबर 12752 जम्मूतवी-नांदेड़ एक्सप्रेस 27 फरवरी को 2 घंटे के लिए जम्मूतवी स्टेशन पर रीशेड्यूल की गई है. इस वजह से ये ट्रेन MP के ग्वालियर, बीना और इटारसी स्टेशन पर अपने निर्धारित समय से 2 घंटे की देर से आएगी.

ग्वालियर- अहमदाबाद रूट में भी बदलाव
रेलवे ने ग्वालियर से चलने वाली ग्वालियर- अहमदाबाद एक्सप्रेस के रूट में भी बदलाव किया है. राजस्थान में रेलवे ट्रैक पर काम होने के कारण ये बदलाव किया गया है. जयपुर  रेलवे मंडल के नरेना-साखुन सेक्शन पर पुल निर्माण किया जा रहा है. इस वजह से 27 फरवरी से ट्रेन नंबर 22547 ग्वालियर-अहमदाबाद एक्सप्रेस ब्यावर नहीं जाएगी. ये ट्रेन ब्यावर की बजाए फुलेरा, डेगाना, जौधपुर और मारवाड़ होकर अहमदाबाद चलाई जाएगी.

आपके शहर से (ग्वालियर)

मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश

Tags: Gwalior news, Indian Railway Catering and Tourism Corporation, Indian Railways

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.