KP Yadav writes to Shivraj Singh Chouhan for applying old pension scheme in MP like Rajasthan Government- गुना सांसद का CM को पत्र; केपी यादव ने कहा- कर्मचारियों की प्रमुख मांग है पुरानी पेंशन बहाली – News18 हिंदी


ग्वालियर. राजस्थान सरकार ने पुरानी पेंशन व्यवस्था लागू की तो मध्य प्रदेश में भी कर्मचारियों की पुरानी पेंशन लागू की मांग उठने लगी है. प्रदेश में अभी तक कर्मचारी संगठन ही अपनी पेंशन के लिए आंदोलन कर रहे थे, लेकिन उसके बाद कांग्रेस के पूर्व मंत्रियों और विधायकों ने प्रदेश में पुरानी पेंशन लागू करने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखे. इसी कड़ी में अब बीजेपी सांसद भी पुरानी पेंशन के समर्थन में आ गए हैं. गुना के सांसद केपी यादव ने मुख्यमंत्री शिवराज को पत्र लिखकर पुरानी पेंशन व्यवस्था लागू करने की मांग की है.

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के कर्मचारी संगठन पुरानी पेंशन व्यवस्था लागू करने की मांग को लेकर लगातार आंदोलन कर रहे हैं. मध्य प्रदेश सरकार ने 2004 के बाद भर्ती होने वाले कर्मचारियों के लिए पेंशन व्यवस्था बंद कर दी थी. 2005 से भर्ती हुए कर्मचारियों को पेंशन व्यवस्था का लाभ नहीं मिलेगा. कर्मचारियों और संगठनों ने सरकार के खिलाफ कई बड़े आंदोलन भी किए हैं. इसी बीच पिछले महीने राजस्थान की गहलोत सरकार ने पुरानी पेंशन व्यवस्था फिर से लागू करने का ऐलान कर दिया.

BJP सांसद ने भी शिवराज को लिखा पत्र

गुना के BJP सांसद केपी यादव ने 26 फरवरी को प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखा है. केपी ने अपने पत्र में लिखा है कि “प्रदेश के अधिकारी/कर्मचारियों की लंबित मांगों में से प्रमुख मांग पुरानी पेंशन बहाली है. राजस्थान सहित कई राज्यों ने भी पेंशन योजना को फिर से लागू कर दिया है, जिससे प्रदेश के कर्मचारियों में उत्सुकता का माहौल बना गया है. इसलिए इस विषय पर गंभीरतापूर्वक विचार कर आवश्यक निर्णय लिया जाना समसामयिक हो गया है. अनुरोध है कि कर्मचारी/अधिकारियों की जायज मांग पुरानी पेंशन को बहाल किया जाए.”

कर्मचारी नेता ने राजस्थान सीएम को खून से लिखा पत्र

गौरतलब है कि जब राजस्थान की गहलोत सरकार ने सरकारी कर्मचारियों की पुरानी पेंशन स्कीम बहाल की तो लोगों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. जोधपुर में कर्मचारी नेता शंभू सिंह मेड़तिया ने तो अपने खून से मुख्यमंत्री गहलोत को पत्र लिखा है. इसमें उन्होंने पुरानी पेंशन स्कीम बहाली के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया है. मेड़तिया का यह पत्र काफी चर्चा में है और सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है.

आपके शहर से (गुना)

मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश

Tags: Guna News, Mp news

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.