russia ukraine war: सामने आई पुतिन की बौखलाहट, बच्चों को भी ‘कैद’ कर दिया सलाखों के पीछे


russia ukraine war: रूसी सेना 7 दिन से लगातार यूक्रेन में भारी तबाही मचा रही है. रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन चौतरफा आलोचनाओं के बावजूद अपने फैसले पर अटल हैं. रूस ने स्पष्ट कर दिया है कि यूक्रेन को आत्मसमर्पण ही करना पड़ेगा, इसके अलावा युद्ध को खत्म करने का दूसरा कोई रास्ता नहीं है. यूक्रेन ने भी साफ कर दिया है कि वो रूस के आगे झुकेगा नहीं. विनाशकारी युद्ध को लेकर रूस में भी कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहे हैं. चौतरफा विरोध प्रदर्शन के चलते अब पुतिन की बौखलाहट सामने आई है. उनके प्रशासन ने विरोध में शामिल मासूम बच्चों को भी सलाखों के पीछे ढकेल दिया है.  

रूस में विपक्षी नेता का चौंकाने वाला दावा

द मिरर वेबसाइट ने रूस के एक विपक्षी राजनेता के हवाले से बताया है कि रूस में प्राइमरी स्कूल के बच्चों को युद्ध-विरोधी विरोध प्रदर्शन में गिरफ्तार किया गया है. इल्या यशिन ने सोशल मीडिया पर एक पुलिस वैन के पीछे एक तख्ती पकड़े तीन बच्चों की तस्वीर शेयर की है.

रूस में हजारों नागरिक युद्ध के विरोध में सड़कों पर उतरे

हजारों रूसी विरोध प्रदर्शनों पर पुलिस की कार्रवाई के बावजूद यूक्रेन में व्लादिमीर पुतिन के क्रूर युद्ध का विरोध करने के लिए सड़कों पर उतर आए हैं. मानवाधिकार परियोजना ओवीडी-इन्फो के अनुसार, लगभग 50 शहरों में लगभग 7,000 लोगों को पहले ही हिरासत में लिया जा चुका है. मासूम बच्चों की तस्वीरें ट्वीट करते हुए, यशिन ने कहा, ‘कुछ भी ठीक नहीं: युद्ध विरोधी पोस्टर के पीछे सलाखों में बच्चे. यह पुतिन का रूस है, दोस्तों… आप यहां सिर्फ रहते हैं.’

यूक्रेन में तबाही मचा रही रूसी सेना

बच्चों में से एक को पोस्टर पकड़े हुए देखा जा सकता है. बता दें कि रूसी सेना ने अब तक यूक्रेन के कई शहर में भारी तबाही मचा चुकी है. मंगलवार को रूसी मिसाइलों ने कीव के टीवी टॉवर पर हमला किया, जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई. इस हमले के बाद यूक्रेन के टीवी चैनलों का ब्रॉडकास्ट भी बंद हो गया.

LIVE TV

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.