Top 10 Sports News: भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ गंवाई सीरीज, नोवाक जोकोविच का वीजा दूसरी बार रद्द


साउथ अफ्रीका (South Africa) ने टेस्ट सीरीज में पिछड़ने के बाद 2-1 से जीत हासिल कर ली है. टीम ने तीसरे टेस्ट (India vs South Africa) में भारत को 7 विकेट से हराया. यह मुकाबला 4 ही दिन में खत्म हो गया. भारत ने साउथ अफ्रीका को 212 रन का लक्ष्य दिया था. कीगन पीटरसन (Keegan Petersen) ने दूसरी पारी में 82 रन बनाकर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. सीरीज का पहला टेस्ट भारत ने जीता था. लेकिन मेजबान टीम ने अंतिम दोनों टेस्ट जीतकर सीरीज पर कब्जा किया. भारतीय टीम यहां 30 साल में कभी भी टेस्ट सीरीज नहीं जीत सकी है. विराट कोहली (Virat Kohli) ने हार के लिए खराब बल्लेबाजी को जिम्मेदार बताया. उन्होंने साथ ही कहा कि टीम के खिलाड़ियों की एकाग्रता में भी कमी आई.

भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ निर्णायक टेस्‍ट की पहली पारी में 223 जबकि दूसरी पारी में 198 रन बनाए थे. साउथ अफ्रीका ने पहली पारी में 210 रन का स्कोर खड़ा किया था.

अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए. पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने कहा है कि अब रहाणे को फर्स्ट क्लास क्रिकेट में लौटना चाहिए.

भारत के पूर्व गेंदबाजी कोच भरत अरुण (Bharat Arun) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के साथ जुड़ गए हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स ने भरत अरुण को अपनी टीम का बॉलिंग कोच बनाया है.

विराट कोहली (Virat Kohli) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की हार के लिए खराब बल्लेबाजी को जिम्मेदार बताया. उन्होंने साथ ही कहा कि टीम के खिलाड़ियों की एकाग्रता में भी कमी आई.

टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट टेबल में एक पायदान नीचे चौथे से पांचवे पर आ गई है. उसके 53 अंक है. टीम ने अब तक 9 मुकाबले खेले हैं. 4 में उसे जीत मिली है. 3 में हार मिली है, जबकि 2 मुकाबले ड्रॉ रहे हैं. टीम के कुल 49.07 फीसदी अंक हैं. दूसरी ओर साउथ अफ्रीका की टीम पांचवें से चौथे नंबर पर आ गई है.

कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण कड़े सीमा प्रतिबंधों के कारण न्यूजीलैंड टीम का (New Zeland vs Australia) इस महीने के आखिर में सीमित ओवरों की सीरीज के लिये ऑस्ट्रेलिया दौरा मुश्किल में पड़ गया है, क्योंकि अब टीम को अपनी वापसी के लिये क्‍वारंटीन के लिए स्थान आरक्षित करना होगा.

2 बार की ओलंपिक पदक विजेता भारत की पीवी सिंधु और विश्व चैम्पियनशिप के कांस्य पदक विजेता लक्ष्य सेन इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं.

ऑस्ट्रेलिया सरकार ने टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच का वीजा दूसरी बार रद्द कर दिया है और उन्हें निर्वासित किया जा सकता है, जिससे ऑस्ट्रेलियाई ओपन में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी के खेल पाने को लेकर बनी अनिश्चितता में एक नया मोड़ आ गया .

आयरलैंड ने सबीना पार्क पर वर्षाबाधित दूसरे एक दिवसीय क्रिकेट मैच में वेस्टइंडीज को 5 विकेट से हरा दिया.

ट्रेविस हेड के शतक की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने 3 विकेट पर 12 रन की बेहद खराब शुरुआत से उबरकर इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और अंतिम एशेज टेस्ट मैच के बारिश से प्रभावित पहले दिन 6 विकेट पर 241 रन बना लिए.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.