यूक्रेन में फंसे एमपी के 193 छात्रों ने सरकार से मांगी मदद, 60 अपने घर पहुंचे, नरोत्तम मिश्रा ने दी जानकारी


भोपालः मध्य प्रदेश के 60 छात्र बुधवार तक युद्धग्रस्त यूक्रेन से वापस अपने घर लौट चुके हैं। प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बुधवार को यह जानकारी दी। मिश्रा ने कहा कि यूक्रेन से वापस लौटने के लिए अब तक 193 छात्रों ने प्रदेश सरकार से सहायता के लिए संपर्क किया है। इनमें से 60 छात्र प्रदेश में अपने घरों तक वापस आ चुके हैं।

गृह मंत्री ने बताया कि प्रदेश सरकार ने सभी जिलों के एसपी को यूक्रेन मे फंसे छात्रों के परिवार के सदस्यों से संपर्क करने का निर्देश दिया है। मंगलवार शाम तक पुलिस ने ऐसे 165 परिवारों से संपर्क किया और उनकी चिंताएं दूर की। इससे पहले राज्य सरकार ने जानकारी दी थी कि मंगलवार को भोपाल और ग्वालियर के दो-दो और जबलपुर, इंदौर, छिंदवाड़ा, रतलाम और नर्मदापुरम के एक-एक छात्र सहित कुल नौ छात्र अपने घर पहुंच चुके हैं।

केंद्र सरकार ने यूक्रेन में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए ऑपरेशन गंगा शुरू किया है। इसके तहत विशेष विमान से उन्हें स्वदेश वापस लाया जा रहा है। इस बीच, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा ने सुनिधि नाम की एक लड़की बात की जो कि यूक्रेन से कटनी स्थित अपने घर वापस पहुंची है। #RussiaUkraineWar, #NarottamMishra, #MPNews

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.