India Open: कोरोना के कारण 2 और खिलाड़ी बाहर, श्रीकांत समेत 7 भारतीय पहले ही ले चुके है नाम वापिस


नई दिल्ली. कोरोना महामारी (Coronavirus) के कारण 2 और खिलाड़ियों ने इंडिया ओपन (India Open) बैडमिंटन टूर्नामेंट के मुख्य ड्रॉ से अपने मिश्रित युगल सेमीफाइनल मुकाबले से पहले नाम वापिस ले लिया है. दूसरी वरीयता प्राप्त रूसी मिश्रित युगल खिलाड़ी रोडियोन अलीमोव कोरोना संक्रमित पाये गए, जिन्होंने 4 लाख डॉलर ईनामी राशि के टूर्नामेंट से नाम वापिस ले लिया.

उनकी मिश्रित युगल जोड़ीदार एलिना दावलेतोवा को भी करीबी संपर्क में रहने के कारण नाम वापिस लेना पड़ा. इंडोनेशिया के योंग केइ टैरी ही और वेइ हान तान को वॉकओवर मिल गया. विश्व बैडमिंटन महासंघ ने एक बयान में कहा कि बैडमिंटन विश्व महासंघ इसकी पुष्टि करता है कि मौजूदा ड्रॉ में से एक खिलाड़ी पॉजिटिव पाया गया है, जिसने इंडिया ओपन 2022 से नाम वापिस ले लिया.

7 भारतीय खिलाड़ी पहले ही हट गए थे पीछे 

उन्‍होंने बताया कि अनिवार्य आरटी पीसीआर जांच में अलीमोव की रिपोर्ट पॉजिटिव आई. उनके करीबी संपर्क में रहने वाली जोड़ीदार ने भी नाम वापिस ले लिया है. उनके प्रतिद्वंद्वियों को वॉकओवर मिल गया. इससे पहले विश्व चैंपियनशिप के सिल्‍वर मेडलिस्‍ट किदाम्बी श्रीकांत समेत भारत के 7 खिलाड़ियों को संक्रमित पाये जाने के कारण पीछे हटना पड़ा था.

Pro Kabaddi: पीकेएल में आज 3 मुकाबले, दिल्‍ली दबंग के सामने हरियाणा स्‍टीलर्स, जानें कहां और कब देखें

इंडिया ओपन 2022: पीवी सिंधु और लक्ष्य सेन सेमीफाइनल में पहुंचे

2 बार की ओलंपिक पदक विजेता भारत की पीवी सिंधु और विश्व चैम्पियनशिप के ब्रॉन्ज मेडलिस्‍ट लक्ष्य सेन अंतिम चार में पहुंचने में सफल रहे.  सिंधु ने 36 मिनट तक चले मुकाबले में 21 वर्षीय हमवतन अश्मिता चालिहा को 21-7 21-18 से हराया. लक्ष्य ने एच एस प्रणॉय को मुश्किल मुकाबले में 14-21, 21-9, 21-14 से हराकर पुरुष एकल के सेमीफाइनल में प्रवेश किया.

Tags: Badminton, India Open, Sports news

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.