NHM Recruitment 2022: एमपी में कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर पदों पर निकली 966 वैकेंसी, इतना है वेतन


राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, मध्य प्रदेश (NHM MP) ने कम्युनिटी हेल्थ ऑफिस (NHM CHO Jobs) भर्ती 2022 का नोटिफिकेशन जारी किया है। यहां 900 से ज्यादा रिक्तियों को भरने के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार SAMS NHM की आधिकारिक वेबसाइट sams.co.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों की भर्ती लोक स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग, मध्य प्रदेश सरकार के तहत की जाएगी।

मध्य प्रदेश में मेडिकल फील्ड में नौकरी तलाश रहे उम्मीदवारों के लिए आवेदन करने का सुनहरा मौका है। ऑनलाइन आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 15 मार्च तक है। योग्य आवेदकों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। नौकरी पाने वाले उम्मीदवारों को हर महीने 25000 रुपये तनख्वाह मिलेगी। अधिक जानकारी के लिए एनएचएम सीएचओ जॉब नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें।

यहां देखें खाली पदों का विवरण
इस भर्ती (NHM MP Recruitment 2022) के माध्यम से कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर पदों पर कुल 966 रिक्तियां भरी जाएंगी। इनमें कुल 480 रिक्तियां सामुदायिक स्वास्थ्य (सीसीएच) में 5 महीने के सर्टिफिकेट और सामुदायिक स्वास्थ्य सेवा पदों के लिए 486 रिक्तियां शामिल हैं।

जानें कौन कर सकता है आवेदन?
सीएचएच – बीएससी नर्सिंग, पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग, जीएनएम, बीएएमएस किया होना चाहिए।
सीएचओ – भारतीय नर्सिंग परिषद, नई दिल्ली द्वारा मान्यता प्राप्त अंतिम वर्ष में सामुदायिक स्वास्थ्य में एकीकृत प्रमाण पत्र के साथ नर्सिंग (ऐसे उम्मीदवारों ने बीएससी नर्सिंग सत्र वर्ष 2016 में प्रवेश लिया होगा या बेसिक बीएससी नर्सिंग सत्र वर्ष 2018 के बाद / पोस्ट किया हो।) बी.एससी. नर्सिंग या पोस्ट बेसिक बी. एससी किया होना चाहिए।

आयु सीमा
आवेदकों की उम्र कम से कम 21 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष तक होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी मानदंड के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। पूरी जानकारी के लिए नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें।

मध्य प्रदेश एनएचएम सीएचओ भर्ती 2022 नोटिफिकेशन

यहां से करें ऑनलाइन अप्लाई

IAS And PCS: IAS और PCS में क्या है अंतर? | NBT Life

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.