Delhi Metro Viral Video: जब खेलते-खेलते मेट्रो स्टेशन के ग्रिल में जा फंसी बच्ची, देखिए CISF जवान ने कैसे बचाई जान


राजधानी दिल्ली के निर्माण विहार मेट्रो स्टेशन (Nirman Vihar Metro Station) पर रविवार शाम करीब 6 बजे जब एक बच्ची के रोने की आवाज आई तो CISF का ये जवान उसे बचाने के लिए दौड़ पड़ा। जरा देखिए 8 साल की ये मासूम बच्ची कहां फंसी थी। बताया जा रहा है कि खेलते-खेलते ये बच्ची जमीन से करीब 25 फीट ऊपर ग्रिल तक पहुंच गई। यहां खड़े रहने के लिए 1 फुट से भी कम जगह थी।

बच्ची यहां तक तो आ गई, पर उससे यहां से वापस जाते नहीं बन रहा था, उसने खुद को फंसा हुआ महसूस किया और डर के मारे रोने लगी। तभी CISF का ये जवान उसे बचाने आया और बहुत ही सावधानी से उसने बच्ची को पहले गोद में उठाया और ग्रिल की रेलिंग को पकड़कर धीरे-धीरे आगे बढ़ा। जवान बीच में थोड़ा रुका तो उसके साथी को लगा कि उसे मदद की जरूरत है, उसने पूछा कि आऊं क्या, तो जवान ने ना में जवाब दिया। मौके पर बच्ची के मां-बाप सहित कई लोग जमा हो गए थे। सब लोग हैरत में थे कि आखिर बच्ची उतने ऊपर तक पहुंची कैसे?

बहरहाल, जवान बच्ची को लेकर सावधानी से किनारे तक पहुंचा, जहां उसने CISF के अन्य जवानों को बच्ची को सुरक्षित सौंप दिया। और इस तरह बच्ची को बचा लिया गया। सोशल मीडिया पर ये वीडियो काफी वायरल (Viral Video) है और लोग बच्ची की जान बचाने के लिए जवान की खूब तारीफ कर रहे हैं। साथ ही कई लोग बच्ची के पैरेंट्स की भी आलोचना कर रहे हैं जिनकी लापरवाही के चलते बच्ची की जान खतरे में पड़ गई।

आपको बता दें कि मेट्रो स्टेशनों पर लोगों की जान बचाते CISF जवानों के कई वीडियो सामने आ चुके हैं। कभी मेट्रो ट्रेक पर तो कभी प्लेटफॉर्म पर, CISF के जवान हमेशा लोगों की सुरक्षा के लिए मुस्तैद रहते हैं। ये ताजा वीडियो भी लोगों का दिल जीत रहा है।

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.