UP Assembly Elections: बस्ती जनपद की सबसे हॉट सीट हरैया पर हिंसक हुई विधायकी की जंग!


बस्ती जनपद की सबसे हॉट सीट है हरैया… इस विधानसभा में दो बड़ी पार्टियों से चुनाव में दो बड़े क्षत्रिय नेता ताल ठोक रहे है। दोनों नेताओं में अब वर्चस्व की लड़ाई छिड़ गई है, दोनो नेता विधायक बनने के लिए हिंसक होने से भी पीछे नहीं हट रहे।

कुछ ऐसा ही हुआ जनपद के परशुरामपुर थाने के ठीक बगल, जब बसपा के उम्मीदवार और तीन बार के पूर्व मंत्री रहे राजकिशोर सिंह अपने दफ्तर पर बैठे थे तो बीजेपी के विधायक अजय सिंह अपने समर्थकों के साथ पहुंचे और हमला बोल दिया।

दोनों नेता और उनके समर्थक आमने सामने आ गए, लाठी डंडे ईट पत्थर शीशे की बोतलें चलने लगी, लग्जरी गाड़ियों में खूब तोड़फोड़ की गई। बीच बचाव करने आए थाने के प्रभारी और एक सिपाही को भी चोट लग गई। इस हिंसक झड़प में दोनों नेताओं के कई समर्थक घायल हुए है।

राजकिशोर सिंह ने हरैया विधानसभा पर 15 साल राज किया तो वही बीजेपी के विधायक अजय सिंह हरैया पर पिछले पांच साल से राज कर रहे। राजकिशोर सिंह की छवि एक बड़े क्षत्रिय नेता की है जिनका पूर्वांचल में राज कायम है। लेकिन बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे विधायक अजय सिंह भी खुद का क्षत्रियों का बड़ा नेता मानने का कोई मौका नहीं छोड़ते।

शायद यही वजह है कि दोनों नेता एक दूसरे पर जुबानी हमला करने या शारीरिक तौर पर भी हमला करने से पीछे नहीं हटते। परशुरामपुर में अजय और राजकिशोर के बीच हुए तकरार के बाद अब जुबानी हमले भी तेज हो गए है और इन दोनों क्षत्रिय नेताओं के बीच हुए मारपीट का मजा सपा के उम्मीदवार त्रयंबक पाठक ले रहे है।

बीजेपी प्रत्याशी और विधायक अजय सिंह ने हिंसक तकरार पर बात की और कहा कि हम गांधी जी के सिद्धांतों पर चलते है मगर कोई एक गाल पर बदनीयती से मारेगा तो हम उसका मुंहतोड़ जवाब देते हुए उसके दोनों गालों पर मारेंगे।

वहीं, बसपा प्रत्याशी राजकिशोर सिंह ने हमले पर कहा कि वो अपनी हार से बौखला गए है, उन्हें आज ही आभास हो गया है कि हार रहे हैं इसलिए अब चुनाव की दिशा मोड़ने के लिए हिंसक घटनाओं को अंजाम दे रहे। अब इन दो बड़े नेताओं में जब हिंसक घटना हुई तो सपा प्रत्याशी त्रयंबक नाथ पाठक मजे लेने में पीछे नहीं रहे।

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.