रूस ने यूक्रेन के लोगों को दी घर खाली करने की चेतावनी- कीव में बरपाया कहर


Russia-Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच 6 दिन से लगातार युद्ध जारी है. रूस के हमलों और यूक्रेन की जवाबी कार्रवाई में अब तक हजारों नागरिकों और सैन्य कर्मियों की जान जा चुकी है. अब रूस ने और घातक कदम उठाने का फैसला ले लिया है. रूस ने यूक्रेन की राजधानी कीव में हमला बोल दिया है. इस हमले को लेकर रूस ने कीव के लोगों को खुली चेतावनी भी दी थी. आइये आपको बताते हैं रूस ने कीव में कहां हमला किया है.

कीव में तबाही मचाएगा रूस

रूस ने आज बयान जारी कर बताया था कि सैन्यकर्मी के निशाने पर आज यूक्रेन की राजधानी कीव है. मॉस्को ने कहा कि रूसी सेना की के सुरक्षा सेवा मुख्यालय पर हमला करेगा. इस हमले में रूसी सेना घातक और विनाशकारी हथियारों का इस्तेमाल करेगी. रूसी सेना के इन ‘उच्च-सटीक हथियारों’ की रेंज आम विस्फोटकों से कहीं ज्यादा है.

कीव के लोगों को घर खाली करने की चेतावनी

रूस ने इस हमले की जानकारी देते हुए कीव में मुख्यालय पास रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने की चेतावनी दी है. रूस ने कहा है कि जो लोग कीव के केंद्र में मुख्यालय के पास संचार टावरों के करीब रहते हैं, अपनी सुरक्षा के लिए अपने घरों को खाली कर दें.

जानें रूस के रक्षा मंत्रालय ने क्या कहा?

रूस के रक्षा मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि रूसी सैनिक कीव में यूक्रेन की सुरक्षा सेवाओं के बुनियादी ढांचे पर हमला करेंगे. रूसी रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता इगोर कोनाशेनकोव ने कहा, ‘हम आह्वान करते हैं… रिले नोड्स के पास रहने वाले कीव निवासी अपने घर छोड़ दें.’

रूस खारकीव को पहुंचा चुका है भारी नुकसान

इससे पहले रूसी सेना ने खारकीव में बड़ा हमला कर यूक्रेन को भारी क्षति पहुंचाई है. एएफफी की रिपोर्ट के मुताबिक खारकीव में रूसी हमले में कम से कम 10 लोगों ने जान गंवाई है. सोमवार को खारकीव में हुई गोलाबारी में कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई थी और कई अन्य लोग घायल हुए थे. बता दें कि यूक्रेन के इस क्षेत्र में करीब 14 लाख लोग रहते हैं. यूक्रेन ने कहा कि शहर में आगे बढ़ने की रूस की कोशिशों को बाधित करने की कोशिश की जा रही है.

LIVE TV

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.