नोवाक जोकोविच को ऑस्‍ट्रेलिया से बाहर निकाला, जानें साढ़े 13 घंटे का सफर करके अब कहां पहुंचे?


दुबई. कोरोना का टीका नहीं लगवाने के कारण दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) को ऑस्ट्रेलिया से बाहर निकाल दिया गया है. दरअसल ऑस्ट्रेलिया की एक कोर्ट ने सरकार के उन्हें देश से निर्वासित करने के आदेश को बरकरार रखा. उन पर 3 साल तक ऑस्ट्रेलिया में एंट्री पर बैन भी लगाया गया है. फेडरल कोर्ट के तीन जजों ने जनहित के आधार पर जोकोविच का बीते शुक्रवार को दोबारा वीजा रद्द करने के आव्रजन मंत्री के फैसले का समर्थन किया. इसके बाद जोकोविच सोमवार की सुबह दुबई पहुंच गए हैं.

अमीरात के विमान से वह 13 तेरह घंटे की उड़ान के बाद मेलबर्न से यहां पहुंचे. अभी यह पता नहीं चल सका है कि वह यहां से कहां जायेंगे. दुबई ड्यूटी फ्री टेनिस टूर्नामेंट 14 फरवरी से पहले शुरू नहीं होगा. जोकोविच ने 2020 में यहां खिताब जीता था.

दुबई में टीकाकरण अनिवार्य नहीं 

दुबई में यात्रियों के लिये टीकाकरण अनिवार्य नहीं है, लेकिन उन्हें उड़ान भरने से पहले नेगेटिव आरटी पीसीआर रिपोर्ट दिखानी होगी. 9 बार के ऑस्ट्रेलियाई ओपन और 20 ग्रैंडस्लैम विजेता जोकोविच का वीजा ऑस्ट्रेलिया में दो बार रद्द हो गया, क्योंकि कोरोना टीकाकरण के कड़े नियमों में मेडिकल छूट के लिये जरूरी मानदंडों पर वह खरे नहीं उतरे थे.

Pro Kabaddi: पीकेएल में आज 2 मुकाबले, पुणेरी पलटन के सामने यूपी योद्धा की चुनौती, जानें कहां और कब देखें

आव्रजन मंत्री ने इस आधार पर वीजा रद्द किया था कि ऑस्ट्रेलिया में जोकोविच की उपस्थिति देश की जनता के स्वास्थ्य और “अच्छे आदेश” के लिए जोखिम हो सकती है. इससे पहले जोकोविच ने पहली बार वीजा रद्द होने के मामले में ऑस्ट्रेलिया सरकार के खिलाफ केस जीत लिया था. हालांकि, कोर्ट के इस फैसले के खिलाफ सरकार ने जोकोविच को सार्वजनिक खतरा मानते हुए दोबारा उनका वीजा रद्द कर दिया. इस बार कोर्ट ने सरकार के पक्ष में फैसला सुनाया.

Tags: Australia, Novak Djokovic, Sports news, Tennis

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.