पीएम मोदी ने फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों से फोन पर की बात


Ukraine Russia War: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों और यूरोपियन काउंसिल के प्रेसिडेंट चार्ल्स मिशेल से फोन पर बात की. दोनों नेताओं की पीएम मोदी से ऐसे समय में बातचीत हुई है जब रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध चल रहा है और इस दौरान एक भारतीय की भी जान चली गई है. चार्ल्स मिशेल ने ट्वीट कर बताया कि उन्होंने पीएम मोदी के साथ बातचीत में खारकीव में भारतीय छात्र की रूसी हमलों में मौत पर दुख जताया. उन्होंने कहा कि यूरोपीय देश भारतीय नागरिकों को यूक्रेन से निकालने में तहे दिल से मदद कर रहे हैं.

रूस ने यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर खारकीव पर मंगलवार को बड़ा हमला किया. रूसी सेना ने मिसाइल भी दागी. यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर ज़ेलेंस्की ने खारकीव के मुख्य चौराहे पर हुए हमले को “निर्विवाद आतंक” करार दिया और इसे युद्ध अपराध कहा. उन्होंने कहा, “कोई भी माफ नहीं करेगा. यह हमला एक युद्ध अपराध है. कोई नहीं भूलेगा … यह रूसी संघ का राज्य आतंकवाद है.” 

भारत के लिए इस समय यूक्रेन में फंसे भारतीयों की वापसी सबसे बड़ी चुनौती है. इसके लिए सरकार ऑपरेशन गंगा चला रही है. इसी के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को एक बार फिर उच्चस्तरीय बैठक की. इस बैठक में विदेश मंत्री एस जयशंकर, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और शीर्ष अधिकारी मौजूद थे.

Ukraine Attacked: क्या कीव में बड़े हमले की तैयारी में है रूस? बज रहे हैं सायरन, लोगों से की गई ये अपील

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.