कौन होगा बैंगलोर की टीम का कप्तान, डु प्लेसिस, कार्तिक या मैक्सवेल?


बेंगलुरु: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 को शुरू होने में बस कुछ ही हफ्ते बचे हैं, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरबीसी) को सीजन के अपने कप्तान की घोषणा करना बाकी है। हालांकि, सूत्रों की माने तो सीनियर बल्लेबाज फाफ डू प्लेसिस टीम की अगुआई करने के लिए सबसे आगे हैं। विशेष रूप से, विराट कोहली ने आईपीएल 2021 के अंत में आरसीबी की कप्तानी छोड़ दी थी और तब से क्रिकेट के दीवानों के बीच चर्चा है कि कोहली की जगह कौन आरसीबी का अगला कप्तान होगा।

मेगा नीलामी के बाद, फाफ, ग्लेन मैक्सवेल और दिनेश कार्तिक के नाम का दौर शुरू हो गया था। हालांकि, व्यक्तिगत प्रतिबद्धताओं के कारण सीजन में मैक्सवेल की उपलब्धता संदेह में है। इसलिए फ्रेंचाइजी के फाफ या कार्तिक के जाने की संभावना है। कार्तिक 2015 में आरसीबी के लिए खेल चुके हैं और अतीत में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) का नेतृत्व कर चुके हैं। जबकि, फाफ के पास साउथ अफ्रीका की अगुवाई करने का जबरदस्त अनुभव है और चेन्नई सुपर किंग्स के साथ उनका पिछला बल्लेबाजी रिकॉर्ड भी अभूतपूर्व है।

इसे लेकर एक आरसीबी सूत्र ने कहा, ‘हम जल्द ही नाम की घोषणा करेंगे। चर्चा चल रही है क्योंकि हमारे पास अच्छे विकल्प हैं।’ अन्य नौ टीमों की बात करें, तो उन्होंने पहले ही अपने कप्तान नियुक्त कर लिए हैं। दिलचस्प बात यह है कि नौ कप्तानो (अब तक नामित) में से आठ भारतीय हैं।


आईपीएल 2022 के कप्तान: चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) – एमएस धोनी दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) – ऋषभ पंत गुजरात टाइटंस (जीटी) – हार्दिक पांड्या कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) – श्रेयस अय्यर लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) – केएल राहुल मुंबई इंडियंस (एमआई) – रोहित शर्मा पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) – मयंक अग्रवाल राजस्थान रॉयल्स (आरआर) – संजू सैमसन सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) – केन विलियमसन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरबीसी)

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.