Scholarship: ट्रूमैन स्टेट यूनिवर्सिटी देगी भारतीय छात्रों को स्कॉलरशिप, मिलेंगे 10 हजार डॉलर


ट्रूमैन स्टेट यूनिवर्सिटी (Truman State University) ने इंडियन छात्रों को प्रसिडेंट ऑनररी स्कॉलरशिप फॉर इंडियन स्टूडेंट्स (President’s Honorary Scholarship) स्कॉलरशिप प्रदान करने की घोषणा की है। ये स्कॉलरशिप 2022 सत्र के ऑन-कैंपस एजुकेशन के लिए प्रदान की जाएगी। इस स्कॉलरशिप के अनुसार प्रत्येक भारतीय मेधावी छात्र को 10,000 अमेरिकी डॉलर तक की राशि स्कॉलरशिप के रूप में दी जाएगी।

जो छात्र इस यूनिवर्सिटी में पढ़ते हैं वे 30 अप्रैल 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करने के लिए छात्र International.truman.edu/southasia पर विजिट कर सकते हैं।

योग्यता
इस स्कॉलरशिप को प्राप्त करने के लिए छात्रों से ये अपेक्षा की जाती है कि वे 3.5 GPA और 1300 SAT और IELTS 7.0 या समकक्ष की न्यूनतम योग्यता के अनुसार ही इस स्कॉलरशिप के लिए अप्लाई करें। छात्रों को $ 10,000 तक की स्कॉलरशिप से सम्मानित किया जाएगा।

यूएस $ 7,500 तक के स्कॉलरशिप के लिए 3.25 GPA और 1240 SAT और IELTS 7.0 या समकक्ष की न्यूनतम योग्यता छात्रों से अपेक्षा की जाती है।

निबंधों के साथ, यूएस $ 5,000 तक की छात्रवृत्ति के लिए छात्रों से अपेक्षा की जाती है कि वे न्यूनतम 3.0 GPA और 1160 SAT और IELTS 6.5 या समकक्ष योग्यता रखें।

इस विशेष स्कॉलरशिप के लिए विश्वविद्यालय को किसी भिन्न आवेदन की आवश्यकता नहीं है। इसके अलावा, यदि कोई उम्मीदवार 3.25-ग्रेड अंक औसत बनाए रखने में सक्षम है, तो स्कॉलरशिप आठ सेमेस्टर (चार वर्ष) तक के लिए नवीनीकृत किए जा सकते हैं।

क्या है प्रसिडेंट ऑनररी स्कॉलरशिप फॉर इंडियन स्टूडेंट्स?

ट्रूमैन स्कॉलरशिप अमेरिकी नागरिकों और प्रशांत द्वीप समूह के अमेरिकी नागरिकों को दिया जाने वाली एक स्कॉलरशिप है। ये स्कॉलरशिप उन लोगों के लिए है जो सरकारी, गैर-लाभकारी क्षेत्र या सार्वजनिक सेवा में कहीं और करियर की तैयारी के लिए ग्रेजुएशन स्कूल जाना चाहते हैं। ट्रूमैन सकॉलरशिप लिडरशिप प्रोग्राम है जिसकी मदद से इंटरर्नशिप और नौकरी के अवसर मिलते हैं। इसके साथ ही विश्वविद्यालय बिजनेस, स्वास्थ्य विज्ञान और शिक्षा, विज्ञान और गणित, कला और पत्र, और सामाजिक और सांस्कृतिक अध्ययन के क्षेत्रों में अपने पांच स्कूलों के माध्यम से अकादमिक कार्यक्रमों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है।

Study Abroad: इन स्कॉरशिप की मदद से कर सकते हैं विदेश में मुफ्त पढ़ाई

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.