Top 10 Sports News: मयंक अग्रवाल पंजाब किंग्‍स के कप्‍तान बने, ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी के परिवार को मिली धमकी


नई दिल्‍ली. ऑस्ट्रेलिया की टीम 24 साल बाद पाकिस्तान का दौरा (Pakistan vs Australia 2022) कर रही है. दोनों देशों के बीच 3 टेस्ट, 3 वनडे और एक टी20 मैच की सीरीज होनी है. पहला टेस्ट 4 मार्च से रावलपिंडी में होना है. इस बीच दौरे को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. ऑस्ट्रेलियाई के स्पिनर एश्टन एगर (Ashton agar) को जान से मारने की धमकी मिली है. एश्टन एगर की पार्टनर मेडेलिन (Madeleine) को सोशल मीडिया पर एक मैसेज मिला, जिसमें किसी अनजान व्यक्ति ने धमकी दी

द सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड की रिपोर्ट के मुताबिक, एश्टन एगर की पार्टनर मैडलीन को मैसेज भेजा गया कि एश्टन पाकिस्तान ना आएं, अगर वह पाकिस्तान आए तो जिंदा नहीं आएंगे. इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जांच शुरू कर दी थी और अब दोनों बोर्ड ने कहा है कि यह मामला गंभीर नहीं है.

स्टार बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन (IPL-2022) से पहले पंजाब किंग्स टीम का नया कप्तान (Punjab Kings Captain) बनाया गया है.

हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) टी20 वर्ल्ड कप के बाद से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. वे चोट और खराब फिटनेस से जूझ रहे थे. हालांकि वे अब पूरी तैयार हैं. गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) की टीम पहली बार टी20 लीग में उतर रही है और टीम ने पंड्या को अपना कप्तान बनाया है. हार्दिक पंड्या टीम के कई खिलाड़ियों और कोच आशीष नेहरा (Ashish Nehra) के साथ बड़ौदा में ट्रेनिंग कर रहे हैं. यह कैंप 25 फरवरी से शुरू हुआ और 2 मार्च तक चलेगा.

अफगानिस्तान ने आखिरकार बांग्लादेश दौरे पर पहली जीत दर्ज की. तीसरे और अंतिम वनडे में (Bangladesh vs Afghanistan) अफगानिस्तान को 7 विकेट से बड़ी जीत मिली. इसके साथ टीम वर्ल्ड कप सुपर लीग (World Cup Super League) के प्वाइंट टेबल में चौथे नंबर पर पहुंच गई है.

आईपीएल में 2 बार खिताब जीत चुकी कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) टीम की कप्तानी संभालने को तैयार युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने आईपीएल मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) के दौरान के हालात पर पहली बार बात की. श्रेयस ने कहा कि वह भले ही बाहर किसी को नहीं दिखा रहे थे, लेकिन अंदर से काफी बेचैन थे.

टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का मानना ​​है कि उनकी पीढ़ी के खिलाड़ियों का पत्रकारों के साथ जैसा बेहतर तालमेल था. वह मौजूदा दौर के क्रिकेटरों और उन्हें कवर करने वाले लेखकों की तुलना में कहीं बेहतर था.

भारतीय टीम की स्‍टार बल्‍लेबाज स्‍मृति मंधाना (smriti mandhana) को वर्ल्‍ड कप के लिए फिट घोषित कर दिया गया. दरअसल साउथ अफ्रीका के खिलाफ वार्म अप मैच में उनके सिर पर शबनम इस्माइल की बाउंसर लग गई थी, जिस वजह से मंधाना को रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा था.

अनुभवी ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर रॉड मार्श दिल का दौरा पड़ने के बाद कोमा में चले गए हैं और फिलहाल जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं. एक चैरिटी कार्यक्रम में भाग लेने के लिए बुंडाबर्ग गए मार्श के दिल ने काम करना बंद कर दिया था, जिसके बाद बुल्‍स मास्‍टर्स के आयोजक जॉन ग्‍लेनविल और डेविड हिलियर ने उन्‍हें तुरंत अस्‍पताल पहुंचाया.

बड़ौदा के क्रिकेटर विष्‍णु सोलंकी (vishnu solanki) के पिता का निधन हो गया है. कुछ दिन पहले उनकी बेटी का भी निधन हो गया था और बेटी का अंतिम संस्‍कार करने के बाद उन्‍होंने रणजी ट्रॉफी में ताबड़तोड़ पारी खेली थी.

पूर्व विश्व हैवीवेट चैंपियन मुक्केबाज व्लादिमीर क्लिटस्को ने कहा कि वह रूस की सेना के खिलाफ यूक्रेन की तरफ से लड़ने के लिये तैयार हैं.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.