अपनी पुस्तक को लेकर घिरीं इमरान की पूर्व पत्नी



मुराद सईद ने एक निजी टीवी चैनल के एक कार्यक्रम के दौरान उनका ‘चरित्र हनन’ किए जाने का आरोप लगाया था।

पाकिस्तान के संचार मंत्री मुराद सईद ने देश के प्रधानमंत्री इमरान खान की पूर्व पत्नी रेहम खान को उनकी किताब में अपने खिलाफ ‘निराधार आरोप’ लगाने के लिए कानूनी नोटिस दिया है। ‘डान’ समाचार पत्र ने सोमवार को बताया कि सईद ने रेहम से 14 दिन में बिना शर्त माफी की मांग की है, अन्यथा उनके खिलाफ 100 करोड़ रुपए का दावा करते हुए मानहानि का मुकदमा दायर किया जाएगा। इस बारे में पाकिस्तान के सूचना मंत्रालय ने बाकायदा बयान जारी किया है।

मंत्री मुराद सईद ने आधिकारिक घोषणा में कहा, ‘वह यह नोटिस मिलने के 14 दिनों के भीतर माफी मांगें, अन्यथा अदालत से उन्हें कड़ी सजा दिए जाने और एक अरब रुपए की क्षतिपूर्ति दिलाए जाने का अनुरोध किया जाएगा।’ सईद ने कहा कि कुछ दिन पहले उनके मंत्रालय को शानदार प्रदर्शन के लिए शीर्ष 10 मंत्रालयों में पहले नंबर पर चुना गया था, लेकिन 2018 में प्रकाशित रेहम की किताब की सामग्री का इस्तेमाल करके इस उपलब्धि को विवादास्पद बना दिया गया।

मंत्री ने कहा कि रेहम ने प्रकाशित होने से पहले लीक हुए अपनी पुस्तक के कुछ संदर्भों का कभी खंडन नहीं किया। बाद में उनकी किताब के संदर्भ में मुराद सईद के खिलाफ झूठे आरोप लगाए गए। इस महीने की शुरुआत में सईद ने ‘डेली जिन्ना’ और ‘आनलाइन न्यूज एजंसी’ के प्रधान संपादक मोहसिन बेग के खिलाफ साइबर अपराध का एक मामला दर्ज कराया था।

सईद ने एक निजी टीवी चैनल के एक कार्यक्रम के दौरान उनका ‘चरित्र हनन’ किए जाने का आरोप लगाया था। टाक शो के दौरान बेग और पैनल के अन्य सदस्यों ने यह बताने के लिए रेहम खान की किताब का हवाला दिया था कि सईद को प्रधानमंत्री की कैबिनेट का ‘पसंदीदा’ मंत्री क्यों कहा जाता है। रेहम ने तलाक के बाद प्रकाशित अपनी किताब में अपने पूर्व पति खान और सईद के बीच संबंधों का जिक्र किया है।

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.