War News: रूस के बिना हमे दुनिया की जरूरत नहीं…पुतिन के प्रॉपगैंडा चीफ ने परमाणु विनाश की धमकी दी


मॉस्को: रूस यूक्रेन जंग (Russia Ukraine War) के बीच राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के प्रॉपगैंडा चीफ ने दुनिया को परमाणु (Nuclear War) विनाश की धमकी दी है। रूस के न्यूक्लियर ट्रायड को हाई अलर्ट पर किए जाने के बाद इस बयान को बहुत महत्व दिया जा रहा है। रूस में पश्चिम विरोधी बयानबाजी के बीच रूसी न्यूज चैनल के मशहूर एंक दिमित्री किसलीव ने कहा कि हमारी पनडुब्बियां 500 से अधिक परमाणु हथियारों को फायर कर सकती हैं। यह अमेरिका और अन्य सभी नाटो देशों को विनाश की गारंटी दे सकता है। एंकर ने अमेरिका और यूरोपीय देशों के प्रतिबंधों पर कहा कि अगर रूस नहीं है तो हमें दुनिया की आवश्यकता क्यों है।

रूसी परमाणु हथियारों की जमकर तारीफ की
दिमित्री किसलीव ने दावा किया कि रूस के परमाणु हथियार सबसे तेज उड़ने वाले स्ट्रैटजिक बॉम्बर्स से दागे जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि रूसी स्ट्रैटिक न्यूक्लियर फोर्स के बिना ही हम तबाही मचा सकते हैं। एंकर ने यह भी कहा कि रूस की परमाणु क्षमता दुनिया में सबसे अधिक मजबूत है। आज हमारा रूसी न्यूक्लियर ट्रायड हाई अलर्ट पर है। पुतिन ने चेतावनी दी थी पश्चिमी देश रूस को डराने की कोशिश मत करें।

Russia Ukraine War: 48 घंटे में कीव पर कब्जे का ख्वाब देख रहे थे पुतिन, क्या रूस ने यूक्रेन की ताकत को कम आंका?
ब्रिटिश विदेश मंत्री पर बोला हमला
रूस के 11 टाइम जोन में प्रसारित होने वाले सरकारी चैनल रोसिया 1 पर दिमित्री किसलीव ने कहा कि ब्रिटिश विदेश मंत्री लिज ट्रूस मॉस्को को धमका रही हैं। उन्होंने ट्रूस के यूक्रेन संकट को लेकर रूस और नाटो के बीच विवाद वाले बयान की आलोचना भी की। एंकर ने रूस के हाइपरसोनिक मिसाइल जिरकान की तारीफ करते हुए दावा किया कि इसकी क्षमता को कोई भी पश्चिमी देश छू नहीं सकता है। उन्होंने जिरकान को सुपरवेपन करार दिया है।

Nuclear War : परमाणु युद्ध का बढ़ा खतरा! क्या है न्यूक्लियर ट्रायड जिसको रूसी राष्ट्रपति ने कर दिया अलर्ट
रूस ने न्यूक्लियर ट्राएट को किया हाई अलर्ट
पुतिन के आदेश पर रूसी सेना ने न्यूक्लियर ट्रायड को हाई अलर्ट पर तैनात कर दिया है। रूसी रक्षा मंत्री सर्गेई शोइगु ने पुतिन को जानकारी दी है कि उनके देश की परमाणु रक्षा इकाइयां पूरी तरह से सक्रिय हैं। उन्होंने बताया कि रूसी स्ट्रैटजिक फोर्स के सभी कर्मचारी स्पेशल कॉम्बेट ड्यूटी मोड पर चले गए हैं। न्यूक्लियर ट्रायड जल, थल और नभ से परमाणु हमला करने की ताकत को कहा जाता है। इसमें जमीन से दागी जाने वाली बैलिस्टिक परमाणु मिसाइलें, परमाणु मिसाइलों से लैस पनडुब्बियां और परमाणु बम और मिसाइलों से हमला करने वाले स्ट्रैटजिक बॉम्बर शामिल होते हैं।

Russian Nuclear Misssile

रूस की परमाणु मिसाइलें

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.