Ukraine Farmer Tank: रूस के टैंक को ट्रैक्‍टर से चुरा ले गया यूक्रेन का किसान, देखते रह गए सैनिक, देखें वीडियो


कीव
रूस के सैनिक यूक्रेन के कई शहरों में लगातार हमले कर रहे हैं। करीब 1 लाख रूसी सैनिक अपने हथियारों के साथ यूक्रेन की सीमा दाखिल हुए हैं। इस बीच कई ऐसे वीडियो सामने आए हैं जब रूसी सैनिक गाड़ी का तेल खत्‍म हो जाने के बाद रास्‍ते में खड़े हैं। एक और वीडियो सामने आया है जब एक रूसी टैंक को यूक्रेन का एक किसान अपने ट्रैक्‍टर से चुरा ले गया।

यूक्रेन के आस्‍ट्र‍िया में राजदूत ओलेजेंडर स्‍चेर्बा ने एक वीडियो शेयर किया है। इसमें दिखाई दे रहा है क‍ि यूक्रेन का एक किसान हमले के बीच रूस के एक टैंक को चुरा ले गया। वीडियो में नजर आ रहा है कि सड़क मौजूद टैंक को यूक्रेन का किसान खींचकर ले रहा है। एक व्‍यक्ति ट्रैक्‍टर के साथ दौड़ रहा है और उस पर चढ़ने का प्रयास कर रहा है। इस वीडियो के कैप्‍शन में लिखा है, ‘अगर सही है तो ऐसा पहला टैंक होगा जिसे किसी किसान ने चुराया है।’

‘यह हमें हंसने के लिए मजबूर कर रहा’
सोशल मीडिया में इस वीडियो के शेयर किए जाने के बाद लोग जमकर मजे ले रहे हैं। कई लोग यह कह रहे हैं कि अगर यह सही नहीं भी होगा तो भी यह हमें हंसने के लिए मजबूर कर रहा है। एक यूजर ने कहा, ‘मैं इसलिए आशा करता हूं कि यह सही हो। इस सप्‍ताह भयावह हमले शुरू होने के बाद पहली बार मैं हंस रहा हूं।’ कई और यूजर्स ने कहा कि वे इस वीडियो को देखकर खुद को हंसने से रोक नहीं पा रहे हैं।

इस बीच राजधानी कीव को लेकर भयंकर लड़ाई चल रही है। यूक्रेन की सेना ने सोमवार को कहा कि कीव में स्थिति अब भी उसके नियंत्रण में है। यूक्रेनी सेना के ग्राउंड फोर्सेस ने फेसबुक पर पोस्ट किया, ‘यूक्रेनी सेना के पास अभी भी कीव का नियंत्रण है, क्योंकि रात में कीव के बाहरी इलाके में रूसी सैनिकों द्वारा बार-बार किए गए प्रयासों को पराजित किया गया है।’यूक्रेन की स्थानीय एजेंसी ने बताया, ‘रूसी सेना किसी भी बड़े क्षेत्रीय शहरों को नियंत्रित करने में विफल रही और यूक्रेनी सेना ने कल रात सभी मोर्चों पर रूसियों को खदेड़ दिया।’ रिपोर्ट में कहा गया है कि हालांकि रूसी सैनिकों ने खारकीव, कीव और चेर्निहाइव सहित कई शहरों पर हवाई हमले किए हैं, लेकिन यूक्रेनी वायु रक्षा प्रणाली हमलों का सामना कर रही है।

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.