Baba Vanga Putin: दुनिया पर राज करेंगे पुतिन, क्‍या सच हो रही बाबा वेंगा की रूस पर भविष्‍यवाणी ?


मास्‍को
रूस और यूक्रेन में जारी भीषण युद्ध के बीच बुल्‍गारिया की भविष्‍यवक्‍ता बाबा वेंगा की भविष्‍यवाणी की चर्चा तेज हो गई है। अमेरिका में अलकायदा के 9/11 हमले से लेकर विनाशकारी सुनामी तक की सटीक भविष्‍यवाणी करने वाली 85 वर्षीय बाबा वेंगा ने कहा था कि रूस ‘दुनिया का शासक’ बनेगा और यूरोप ‘बंजरभूमि’ में बदल जाएगा। बाबा वेंगा ने कहा था कि सभी पिघल जाएंगे क्‍योंकि बर्फ अनछुई बनी रहेगी- व्‍लादिमीर की शान, रूस की शान।

बाबा वेंगा ने कहा, ‘कोई भी रूस को रोक नहीं सकता है। सभी लोग रास्‍ते से हटा दिए जाएंगे और वह (रूस) दुनिया का शासक बनेगा।’ बाबा वेंगा की यह भविष्‍यवाणी यूक्रेन में रूस के हमले के बाद चर्चा का विषय बन गई है। रूस की राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन के आदेश पर रूसी सेना यूक्रेन में जोरदार हमले कर रही है और राजधानी कीव पर कब्‍जा करने की ओर बढ़ रही है। इस बीच पुतिन ने नाटो की सैन्‍य तैयारी को देखते हुए अपनी परमाणु सेना को अलर्ट पर कर दिया है।

खुद अपनी मौत की सटीक भविष्‍यवाणी की
यूरोपीय देश बुल्‍गा‍रिया में जन्‍मी बाबा वेंगा का असली नाम वेंगेलिया गुश्‍तेरोवा है और उनकी 1996 में मौत हो गई थी। बाबा वेंगा का जन्‍म साल 1911 में हुआ था। बाबा वेंगा ने दावा किया था कि ईश्‍वर ने उन्‍हें भविष्‍य को देखने का दुर्लभ तोहफा दिया है। बताया जाता है कि मात्र 12 साल की उम्र में एक भीषण तूफान में बाबा वेंगा के आंखों की रोशनी चली गई थी। उन्‍होंने खुद अपनी मौत की सटीक भविष्‍यवाणी की थी। बाबा वेंगा ने साल 1996 में मरते समय साल 5079 तक के लिए अपनी भविष्‍यवाणी बता दी थी।

बाबा वेंगा का यह मानना था कि वर्ष 5079 में दुनिया का अंत हो जाएगा। बाबा वेंगा ने मरने से पहले सोवियत संघ के विघटन, 2001 में वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हमले, 2004 की सुनामी, अफ्रीकी अमेरिकी मूल के व्यक्ति के अमेरिकी प्रेजिडेंट बनने, ब्रिटेन की राजकुमारी डायना के मौत और 2010 के अरब स्प्रिंग जैसी कई सटीक भविष्यवाणियां की थीं। बाबा वेंगा ने साल 2022 में दुनिया में प्राकृतिक आपदाओं की चेतावनी दी थी।

भारत में हो सकता है टिड्डी दल का हमला
वेंगा का दावा है कि भारत में टिड्ड‍ियों का दल फसलों और खेतों पर भीषण हमला करेगा जिससे देश में भुखमरी आ सकती है। भारत में साल 2020 में टिड्ड‍ियों ने राजस्‍थान, गुजरात और मध्‍य प्रदेश में भीषण हमला किया था और फसलों को चट कर दिया था। वेंगा ने कहा है कि साल 2022 में ऐस्‍टरॉइड Oumuamua को एलियन भेजेंगे ताकि धरती पर जीवन की तलाश की जा सके।

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.