Women’s Hockey Asia Cup: गत चैंपियन भारत उलटफेर का शिकार, जापान से मिली करारी शिकस्‍त


मस्कट. गत चैंपियन भारत को महिला एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट (Women’s Hockey Asia Cup) में पूल ए के दूसरे मैच में उलटफेर का शिकार होना पड़ा. भारत को एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता टीम जापान से 0-2 से हरा दिया. जापान ने नागा यूरी (दूसरे मिनट) और साकी तनाका (42वें मिनट) के गोल ने भारतीय पर दबाव बना दिया. भारतीय खिलाड़ियों को धीमी शुरुआत करना महंगा पड़ा, क्योंकि जापान ने दूसरे मिनट में नागाई यूरी के गोल से बढ़त हासिल कर ली.

एक गोल से पिछड़ने के बाद भारतीय खिलाड़ियों ने आक्रामक रवैया अपनाया. पहले क्वार्टर में 2 पेनल्टी कॉर्नर हासिल किए, लेकिन दोनों को गोल में बदलने में नाकाम रहे. जापान ने इसके बाद अपनी रक्षापंक्ति को मजबूत किया और भारतीय टीम कई मौके बनाने के बाद भी गोल करने में नाकाम रही. जापान ने इसके बाद 42वें मिनट में दूसरा गोल दागकर टीम को पूरी तरह से चौंका दिया.

बड़ी खबर: रवि शास्त्री ने कहा- विराट कोहली 2 साल और कर सकते थे कप्तानी, लेकिन?

भारतीय टीम ने इसके बाद आक्रामक खेल दिखाया और फिर से दो पेनल्टी कॉर्नर हासिल किए, लेकिन खिलाड़ी दोनों को गोल में बदलने में नाकाम रहे. जापान अब पूल ए में दो मैचों में इतने ही जीत के साथ शीर्ष पर है, जबकि भारत अपने पहले मैच में मलेशिया पर 9-0 से जीत दर्ज करने के बाद दूसरे स्थान पर है. भारत का अगला पूल मैच सोमवार को सिंगापुर से होगा. दोनों पूलों की शीर्ष 2 टीमें टूर्नामेंट के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी.

Tags: Hockey, Japan, Sports news

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.