पंजाब में बारिश के बाद खिली धूप तो दिल्ली में तेज हवा ने बढ़ाई ठंड


All India Weather Update: राजधानी दिल्ली में बीते शुक्रवार बारिश और ओले पड़ने के बाद से मौसम में हल्की ठंडक महसूस की जा रही है. मौसम विभाग की माने तो विशेषज्ञों का मनना है कि अगले सप्ताह की शुरूआत यहां हल्की बारिश से हो सकती है. इस बीच तेज हवाओं ने भी मौसम को सर्द करने का काम किया है. IMD की माने तो दिल्ली में रविवार को अधिकतम तापमान सामान्य के बराबर 25.2 और न्यूनतम तापमान सामान्य के बराबर 12.1 डिग्री सेल्सियस रहा. 

दिल्ली के कुछ क्षेत्रों में आज की सुबह हल्की बूंदाबूंदी भी दर्ज की गई है. वहीं नमी का स्तर 40 से 93 फीसदी रहा. मौसम विभाग की माने तो उत्तर भारत में मौसम के बदलाव का कारण पश्चिम विक्षोभ है. इसके प्रभाव से यूपी, पंजाब और हरियाणा के मध्य भागों में हल्की बारिश की संभावना है. वहीं इन राज्यों के अलावा असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, पश्चिम बंगाल और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के दक्षिणी हिस्सों में तेज बारिश हो सकती है.

बिहार 

बिहार में खिलती धूप को देखते हुए लोगों ने ठंड को अलविदा कहना शुरू कर दिया था. लेकिन रविवार की सुबह बिहार के कई जिलों में बारिश हुई. इस बीच तेज हवाओं ने मौसम में एक बार फिर ठंड ला दी है. मौसम विभाग की माने तो यहां आने वाले दो दिनों में बारिश हो सकती है जबकि तेज हवाओं का ये सिलसिला कुछ दिन और चलेगा. 

पंजाब 

पंजाब में शुक्रवार औ शनिवार को बारिश और तेज हवाओं के बाद रविवार को धूप के खिलते ही ठंड से राहत मिल गई. IMD की माने तो यहां कल और परसो भी मौसम साफ रहेगा. हालांकि 1 मार्च से मौसम बदलेने के आसार हैं और 2 मार्च से वैस्टर्न डिस्टर्बेंस के सक्रिय होने से बादल दोबारा से पंजाब में लौटेंगे.

हरियाणा

वेस्टर्न डिस्टर्वेंस के एक्टिव होने के कारण बीते दिन हरियाणा में तेज बारिश हुई वहीं कहीं कहीं ओलावृष्टि की भी खबरे सामने आ रही थी. इसके बाद तेज हवा चलने से शाम के समय लोगों को फिर से सर्दी महसूस होने लगी है. बता दें कि हरियाणा में रविवार से पहले ठंड ने अलविदा कह दिया था. धूप के कारण लोगों को रात के समय गर्मी का अहसास हो रहा था.

ये भी पढ़ें- Ukraine-Russia War: वॉर के चौथे दिन भी जारी है यूक्रेन पर हमले, रूस का दावा- सेना ने घेरे दो बड़े शहर

ये भी पढ़ें- Russia Ukraine War: क्या है SWIFT? आर्थिक चोट देकर रूस को ‘मात’ देने की कोशिश में अमेरिका और उसके सहयोगी देश

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.