2 years old prince who fell down 20 feet in bore well died big rescue operation failed mp shocking news mpns


दमोह. दमोह जिले (Damoh District) में बोरवेल में गिरे 2 साल के मासूम प्रिंस की मौत हो गई. प्रशासन ने 6 घंटे रेस्क्यू चलाया, लेकिन बच्चे की जान नहीं बचाई जा सकी. बच्चे को बोरवेल से निकालने के बाद अस्पताल ले जाया गया. यहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पटेरा अस्पताल के BMO अशोक बरोनिया ने बताया कि बोरवेल से निकाले जाने के 2 घंटे पहले ही मासूम की मौत हो चुकी थी. हादसे के बाद पूरे इलाके में मातम छा गया है. 15 दिन बाद ही बच्चे का बर्थ-डे था.

गौरतलब है कि ये हादसा जिले के पटेरा थाना क्षेत्र अंतर्गत बरखेड़ा बैस गांव में रविवार दोपहर 12 बजे हुआ. धर्मेंद्र अठ्या का दो साल का बेटा प्रिंस खेलते वक्त खेत पर बने 15-20 फीट नीचे बोरवेल में गिर गया. इसके बाद वहां हड़कंप मच गया. इसकी सूचना तुरंत प्रशासन को दी गई. कलेक्टर एस. कृष्ण चैतन्य मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू शुरू कराया गया. रेस्क्यू के लिए 2 जेसीबी मशीने बुलाई गईं और बोल के पास दूसरा गड्ढा खोदना शुरू किया गया.

लोग करते रहे भगवान से प्रार्थना

बताया जाता है कि 2 जेसीबी मशीनें गड्ढा खोदने के लिए नाकाफी थीं. गड्ढा एक-दो घंटे में खुद जाना चाहिए था, लेकिन वह 5 घंटे में खोदा जा सका. जैसे-जैसे प्रिंस को निकालने में समय बढ़ता जा रहा था वैसे-वैसे लोगों उम्मीद घटने लगी. प्रिंस के परिजन से लेकर प्रिंस के गांव और आसपास के गांव के लोग भगवान से लगातार प्रार्थना करते रहे. प्रिंस के बोर से बाहर निकलने के बाद उसे तत्काल मेडिकल परीक्षण के लिए पटेरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया. यहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

उमरिया में भी बोरवेल में बच्चे की हुई थी मौत

गौरतलब है कि 25 फरवरी को भी मध्य प्रदेश के उमरिया जिले में 4 साल के मासूम गौरव की बोरवेल में गिरने से मौत हो गई थी. 25 फरवरी को सुबह 4 बजे NDRF की टीम ने मासूम को बोरवेल से बाहर निकाला था, लेकिन उसमें जान नहीं थी. गौरव 24 फरवरी को जिले के बड़छड़ गांव में खेलते हुए खेत तक पहुंच गया था. यहां अचानक वह खुले पड़े बोरवेल में गिर गया था. सूचना मिलते ही प्रशासन ने रेस्क्यू ऑपरेशन किया और सबसे पहले बच्चे के लिए बोर में ऑक्सीजन की व्यवस्था की गई. इसके बाद 3-4 जेसीबी मशीनों के जरिये बोर के समानांतर खुदाई का काम शुरू किया गया. ये खुदाई 16-17 घंटे तक लगातार चली.

आपके शहर से (दमोह)

मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश

Tags: Damoh News, Mp news

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.