Breaking:दो बार के ओलपिंक गोल्‍ड मेडलिस्‍ट केशव दत्त का निधन, भारत- चीन युद्ध के बाद दान दिया था मेडल 


नई दिल्‍ली. दो बार के ओलंपिक गोल्‍ड मेडलिस्‍ट केशव दत्त का बुधवार को निधन हो गया है. वह 95 साल के थे. 1948 में आजाद भारत के रूप में लंदन ओलंपिक में गोल्‍ड जीतने वाली टीम का हिस्‍सा रहे केशव ने भारत चीन युद्ध के बाद इस मेडल को आर्मी फंड को दान में दे दिया था. केशव ने आजादी के बाद भारत को 1948 और 1952 ओलंपिक गोल्‍ड दिलाने में अहम योगदान दिया था.
पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने शोक जताते हुए कहा कि हॉकी की दुनिया ने असल एक सच्‍चा लीजेंड खो दिया. केशव दत्‍त के जाने पर दुख. वह 1948 और 1952 में दो बार ओलंपिक गोल्‍ड जीतने वाले खिलाड़ी थे. भारत और बंगाल के चैंपियन.

आजादी के बाद अंग्रेजों को उनकी ही सरजमीं पर चटाई थी धूल

भारत ने 1948 में आजाद भारत के रूप में ओलंपिक का पहला गोल्‍ड मेडल जीता था. 15 अगस्‍त 1947 को भारत आजाद हुआ था और 12 अगस्‍त 1948 को आजाद भारत की टीम ने अंग्रेजों को उनकी ही सरजमीं पर वेम्‍बले स्‍टेडियम में 4-0 से करारी शिकस्‍त देकर ओलंपिक गोल्‍ड अपने नाम किया था.


यह भी पढ़ें : 

दिलीप कुमार के निधन पर शाहिद अफरीदी ने कहा- खैबर पख्तूनख्वा से मुंबई तक यूसुफ खान के जाने पर फैंस को दुख

दिलीप कुमार जब क्रिकेट मैदान पर उतरे, सामने थी राज कूपर की चुनौती, देखें वीडियो

बुधवार को अलग अलग क्षेत्रों के दो दिग्‍गजों के जाने से फैंस शोक में हैं. पहले बुधवार की सबुह दिग्‍गज अभिनेता दिलीप कुमार ने 98 वर्ष की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया था और अब दिग्‍गज भारतीय हॉकी खिलाड़ी केशव के निधन की खबर आ गई.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.