Top 10 Sports News: भारत का श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में क्‍लीन स्‍वीप, ऑस्ट्रेलियाई टीम पाकिस्तान पहुंची


रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में टीम इंडिया (Team India) ने लगातार चौथी सीरीज में क्लीन स्वीप किया. तीसरे टी20 मैच में (India vs Sri Lanka) भारत ने श्रीलंका को 6 विकेट से हराया. इसके साथ टीम ने सीरीज में 3-0 से क्लीप स्वीप किया. रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने सबसे पहले न्यूजीलैंड को टी20 सीरीज में 3-0 से मात दी थी. फिर वेस्टइंडीज को वनडे और टी20 सीरीज दोनों में 3-0 से शिकस्त दी. अब श्रीलंका से टी20 सीरीज 3-0 से जीती. यानी लगातार चौथी सीरीज में क्लीन स्वीप. भारत की यह लगातार 12वीं टी20 जीत है. टीम ने लगातार सबसे अधिक टी20 मैच जीतने के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली है.

श्रीलंका ने पहले खेलते हुए 5 विकेट पर 146 रन बनाए. जवाब में भारत ने श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के नाबाद अर्धशतक के दम पर लक्ष्य को 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया. अय्यर ने सीरीज में लगातार तीसरा अर्धशतक जड़ा.

विनोद कांबली को मुंबई स्थित अपनी सोसायटी के गेट पर कार से टक्कर मारने के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार किया. घटना के बाद गेट पर चौकीदार और सोसायटी के कुछ लोगों के साथ पूर्व भारतीय क्रिकेटर कांबली ने बहस भी की. हालांकि बाद में वे बेल पर छूट गए.

लाहौर कलंदर्स की टीम पाकिस्तान सुपर लीग की नई चैंपियन बन गई है. टीम ने फाइनल में मुल्तान सुल्तांस को 42 रन से हराया. लाहौर ने पहली बार टी20 लीग के खिताब पर कब्जा किया. शाहीन अफरीदी सबसे कम उम्र में टी20 लीग का खिताब जीतने वाले कप्तान बन गए हैं.

भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी कर रहे हैं और श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज (IND vs SL T20I Series) में इसका पूरा लुत्फ भी उठा रहे हैं. उन्होंंने इसके लिए कप्तान रोहित शर्मा को धन्यवाद दिया और आभार जताया है. जडेजा ने रोहित का उन पर भरोसा दिखाने और ऊपरी क्रम में भेजने के लिए आभार व्यक्त किया है.

भारतीय महिला टीम ने वनडे वर्ल्ड कप के वॉर्म अप मैच में दक्षिण अफ्रीका को 2 रन से रोमांचक अंदाज में हराया. मध्यक्रम की अनुभवी महिला बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने शतक जमाया.

मोहम्मद कैफ ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर लिखा कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से हाथ मिलाते हुए सावधान रहना क्योंकि वह जिस चीज को छूते हैं सोना बन जाती है. श्रेयस अय्यर नंबर 3, खिलाड़ियों का रोटेशन, बॉलिंग में बदलाव किया, हर कदम, एक मास्टर स्ट्रोक.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ वार्म अप मैच में अनुभवी बल्‍लेबाज स्‍मृति मंधाना (Smriti Mandhana) के सिर पर बाउंसर लग गई, जिसके बाद उन्‍होंने तुरंत मैदान छोड़ दिया.

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम 24 साल बाद पाकिस्तान (Australia Tour Of Pakistan) पहुंच गई है. इस दौरे पर दोनों टीमों के बीच 3 टेस्ट, 3 वनडे और एक टी20 मुकाबला खेला जाएगा.

ईशान किशन को सिर पर लाहिरू कुमार की तेज बाउंसर लगने के बाद अस्‍पताल में भर्ती कराया गया. जहां उनका स्‍कैन किया गया.

पैरा तीरंदाज पूजा जातयान पैरा विश्व चैम्पियनशिप के व्यक्तिगत वर्ग के फाइनल में रजत पदक जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बनकर इतिहास रचने में कामयाब रहीं.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.