Patwari dharmendra chaubey who was suspended warns collector ias chandramauli shukla on whatsapp mpns – MP News: सस्पेंड हुआ तो भड़का पटवारी, वॉट्सएप किया


देवास. मध्य प्रदेश के देवास जिले में एक पटवारी ने जिला कलेक्टर और प्रशासन को चुनौती दी है. लापरवाही के कारण निलंबित हुए पटवारी ने पटवारी संघ को वॉट्सएप किया है कि कलेक्टर और प्रशासन को अपनी ताकत का अहसास कराना है. ये वॉट्सएप चैट सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. कलेक्टर का कहना है कि पटवारी लगातार समझाइश के बाद भी लापरवाही करने पर ही अड़े हुए थे.

गौरतलब है कि तहसील सतवास अनुभाग कन्नौद के पटवारी धर्मंद्र चौबे पटवारी संघ के जिलाध्यक्ष हैं. उन्हें देवास कलेक्टर चन्द्रमौली शुक्ला ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. पटवारी पर अपने कर्तव्य के प्रति घोर लापरवाही और अनुशासनहीनता का आरोप लगा है. चौबे ने राजस्व अभिलेख शुद्धिकरण, सारा एप, धारणाधिकार, मुख्यमंत्री आवासीय भू-अधिकार योजना, सीएम हेल्पलाईन आदि कामों को करने से मना कर दिया है. इससे सरकार की योजनाओं पर नकारात्मक असर पड़ रहा था.

दूसरे पटवारियों को भी भड़काता है निलंबित पटवारी

बताया जाता है कि पटवारी दूसरे पटवारियों को भी भड़काता था. चौबे के खिलाफ कई अधिकारियों ने भी कलेक्टर को शिकायत की थी. अधिकारियों ने शिकायत में कहा था कि चौबे दिशा-निर्देशों का पालन नहीं करता, उल्टे अभद्र व्यवहार करता है. चौबे शासकीय योजनाओं के कार्य को पूर्ण करने से स्प्ष्ट मना भी कर देता है. इसके बाद कलेक्टर ने चौबे को निलंबित कर दिया और कारण बताओ नोटिस देकर तीन दिन में जवाब भी मांगा है. निलंबन अवधि में पटवारी धर्मेंद्र चौबे का मुख्यालय कार्यालय कलेक्टर भू-अभिलेख होगा. इस दौरान उन्हें नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता मिलता रहेगा.

वॉट्सएप ग्रुप पर किया ये मैसेज

आदरणीय तहसील अध्यक्ष महोदय, नमस्कार. आदरणीय भाई साहब जैसे कि आप सभी को विदित हो गया होगा कि मुझे श्री मान कलेक्टर महोदय के द्वारा निलंबित किया गया है. आप सभी से विनम्र अनुरोध है कि यह मेरा नहीं जिले के सभी पटवारियों का निलंबन है, आज से ही जिले की समस्त तहसीलों में संघ की ताकत का एहसास कराना है, आज से ही कोई भी मीटिंग और काम नहीं होगा. यह धर्मेंद्र चौबे का निलंबन नहीं, पूरे जिले के पटवारियों का निलंबन है, आप सभी से सहयोग की अपेक्षा है.

आपके शहर से (देवास)

मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश

Tags: Dewas News, Mp news

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.