Naagin 6 Spoiler: क्या ऋषभ के सामने आ जाएगा प्रथा के नागिन होने का सच?


‘नागिन 6’ (Naagin 6) में जहां ऋषभ के पिता को शेषनागिन की असलियत पता चल जाती है। वह सपेरों को बुलाकर उसे वश में करने की कोशिश करता है। जाल फेंककप उसे पकड़ लेता है। तभी प्रथा आ आ जाती है। और बताती है कि वह भी नागिन है। इसके बाद प्रथा नागिन के रूप में आ जाती है, जिसे देखकर मिस्टर गुजराल चौंक जाते हैं। वहीं, ऋषभ जो पहले से ही प्रथा से नफरत करता है, वह उससे कहता है कि वह ये शादी करके बर्बाद हो जाएगी। और दोनों शादी के मंडप में जयमाला लेकर खड़ो दिखाई देते हैं।

नागिन 6 के 27 फरवरी वाले एपिसोड में दिखाया जाता है कि प्रथा, रितेश से शादी के लिए तैयार हो जाती है। इसके बाद ऋषभ, रीम को बताता है कि रिया से रितेश ने शादी तोड़ दी है। यह सुनकर रीम हैरान हो जाती है और खुद की शादी भी तोड़ने के लिए कहती है। ऋषभ उसे रोकता है और कहता है कि उसे शादी करनी है। वह उससे बहुत प्यार करता है और सिर्फ रीम से ही शादी करेगा। उधर, शेष नागिन भोलेनाथ के मंदिर पहुंचर मदद मांगती है और बेहोश हो जाती है। तभी कई सारे नाग आकर उसे शक्तियां देते हैं। और उसे होश आ जाता है। शिवरात्रि के दिन फिर ऋषभ का पूरा परिवार मंदिर में दर्शन करने पहुंचते हैं। यहां रितेश प्रथा को ढूंढता है। तभी रीम और प्रथा के साथ सीमा और उर्वशी भी आ जाते हैं। उर्वशी कहती है कि उनकी दोस्ती कभी नहीं टूटेगी। इसके बाद वह दोनों चले जाते हैं। फिर रितेश प्रथा को देखने की कोशिश करता है लेकिन बा उसे आकर रोक देती है। फिर प्रथा के दुपट्टे में आग लग जाती है और ऋषभ बुझाता है।

शेष नागिन को अपना दूसरा असुर मिल जाता है। वह ऋषभ के पिता के हाथ में काला तिल देख लेती है और उसका पीछा करते-करते जंगल में जाती है। लेकिन वहां जाकर मिस्टर गुजराल बताते हैं कि उन्हें पता है कि वह नागिन है, इसलिए उसने सपेरों को बुलाया हुआ है। तभी सपेरे आते हैं और शेष नागिन को अपने वश में करने लग जाते हैं। वहीं, मयंक भी ऋषभ को बताता है कि उसके पिता की जान खतरे में है क्योंकि नागिन उसे और उसके पिता को मार डालेगी।

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.