दिल्ली में कोरोना संक्रमण के 79 मामले, चार की मौत


कोरोना संक्रमण से दिल्ली में अब तक 25 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। मंगलवार को दिल्ली में संक्रमण के 79 नए मामले सामने आए हैं और इस बीमारी की वजह से चार और मरीजों की मौत हुई है। अब तक दिल्ली में संक्रमण की वजह से 25001 लोग अपनी जान गवां चुके हैं। हालांकि अब सामने आ रहे संक्रमण के मामलों की तुलना में करीब दो गुना तक मरीज हर दिन औसतन ठीक रहे हैं।

सरकारी रिपोर्ट के मुताबिक मंगलवार को कोरोना संक्रमण की दर 0.11 फीसद दर्ज की गई। इन 24 घंटे में कुल 154 मरीज ठीक होकर वापस अपने घर गए हैं और सरकारी एजंसियों ने इस दौरान 69866 कोरोना संक्रमण की जांच की है। इस समय दिल्ली के अस्पतालों में कोरोना के 476, कोविड केयर सेंटर में आठ और कोविड हेल्थ सेंटर में एक मरीज का इलाज किया जा रहा है। इसके अतिरिक्त 269 ऐसे भी मरीज हैं जिनका इलाज घर में एकांतवास में किया जा रहा है। इस समय दिल्ली में कुल 833 सक्रिय मरीज हैं। इन मरीजों की संख्या में कमी आने के बाद दिल्ली में निषेध क्षेत्रों की संख्या में भी कमी आई है। अब इन क्षेत्रों निषेध क्षेत्रों की संख्या अब घट कर 652 रह गई है।

केेंद्र से नहीं मिल रहे दिल्ली को टीके : सिसोदिया

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर जानकारी दी कि केंद्र से कोरोनारोधी टीके नहीं मिल पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली में पिछले दो हफ्ते बहुत अधिक संख्या में कोरोना संक्रमण से बचाव के टीके लगाए गए। लेकिन फिलहाल दिल्ली में टीके खत्म हैं और केंद्र सरकार से आपूर्ति नहीं आ रही है। उन्होंने केंद्र सरकार से अपील की है कि दिल्ली वालों की जरूरत के हिसाब से जल्द से जल्द टीके उपलब्ध कराएं। उधर दिल्ली सरकार से देर शाम टीके की उपलब्धता की रिपोर्ट जारी की गई है।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.