Nostradamus Ukraine War: क्‍या फ्रांस तक पहुंचेगी यूक्रेन- रूस की जंग ?, जानें क्‍या है नास्‍त्रेदमस की डरावनी भविष्‍यवाणी


पेरिस/कीव
यूक्रेन और रूस के बीच कई शहरों में लगातार चौथे दिन भीषण जंग जारी है। इस खूनी जंग में अब तक दोनों ही देशों के सैकड़ों की संख्‍या में जवान मारे गए हैं। ऐसे अब यह डर सता रहा है कि कहीं यूक्रेन और रूस की जंग यूरोप के अन्‍य हिस्‍सों में न भड़क जाए। अगर ऐसा होता है तो दुनिया में तीसरे विश्‍वयुद्ध का खतरा पैदा हो जाएगा। दुनिया में तीसरा विश्‍वयुद्ध हो या न हो, फिलहाल यूक्रेन की जंग का असर वैश्विक स्‍तर पर देखा जा रहा है। यूरोप में छिड़ी इसी जंग की ओर चर्चित फ्रांसीसी भविष्‍यवक्‍ता नास्‍त्रेदमस ने साल 1555 में अपनी भविष्‍यवाणी में इशारा किया था।

नास्‍त्रेदमस ने अपनी किताब Les Propheties में भविष्‍यवाणी की थी कि साल 2022 में यूरोप में जंग होगी। नास्‍त्रेदमस की 942 भविष्‍यवाणियों में एक में इस बात का खतरा जताया गया था कि फ्रांस को उसके पूर्वी हिस्‍से में खतरे का सामना करना पड़ेगा। वहीं नास्‍त्रेदमस के विशेषज्ञ बॉबी शैलेर का कहना है कि तीसरा विश्‍वयुद्ध अगले कुछ साल के अंदर हो सकता है। शैलेर ने कहा, ‘नास्‍त्रेदमस का मानना है कि यह 25 से 29 में एक महान युद्ध होगा, इसके बाद छोटी- छोटी लड़ाइयां होगी।’
Russia Ukraine Talk: यूक्रेन जंग पर बातचीत के लिए पुतिन तैयार, बेलारूस पहुंचा प्रतिनिधिमंडल, जेलेंस्की ने रखी बड़ी शर्त
हजारों साल तक चलेगी शांति: नास्‍त्रेदमस
शैलेर ने कहा कि इसके बाद ‘शनि का समय’ आएगा और हजारों साल तक चलेगा। यह शांति का समय होगा। नास्‍त्रेदमस ने यह भी भविष्‍यवाणी की है कि धरती पर एक ऐस्‍टरॉइड गिर सकता है। साल 2022 में बाढ़ और सूखे से कई देश तबाह हो जाएंगे और बड़े पैमाने पर भुखमरी होगी। बता दें कि नास्‍त्रेदमस की भविष्‍यवाणी पर भरोसा रखने वाले लोगों का कहना है कि फ्रांसीसी भविष्‍यवक्‍ता ने लंदन में लगी भीषण आग और तानाशाह अडोल्‍फ हिटलर के उदय की सटीक भविष्‍यवाणी की थी।
Putin Ukraine War: यूक्रेन की जंग में हर दिन खर्च हो रहे 1500 अरब रुपये, कब्जे में देरी से भड़के रूसी राष्‍ट्रपति पुतिन
हिटलर के लिए किताब में संकेत थे कि वह किसी नदी किनारे के पास के गांव में गरीब परिवार में पैदा होगा। हिटलर का जन्म एक गरीब परिवार में हुआ था और वहां से नदी भी काफी पास थी। उनका यह भी कहना है कि नास्‍त्रेदमस ने फ्रांसीसी क्रांति और परमाणु बम बनाए जाने की सही भविष्‍यवाणी की थी। इस दावे के विपरीत नास्‍त्रेदमस की वर्ष 1999 में धरती तबाह होने की भविष्यवाणी पूरी तरह से गलत साबित हुई थी।

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.