उत्तर भारत के आर्टिस्ट को मिलेगा फायदा, CINTAA और ICMEI में हुआ गठबंधन


नई दिल्ली: सिने एंड टीवी आर्टिस्ट्स एसोसिएशन (CINTAA) और इंटरनेशनल चैंबर ऑफ मीडिया एंड एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री (ICMEI) ने 26 फरवरी को MOU पर हस्ताक्षर करके अपने संबंधित उद्देश्यों और उद्देश्यों की पूर्ति के लिए एक दूसरे के साथ सहयोग किया है. अब सिंटा नोएडा से ऑपरेट कर सकेगी. उत्तर भारत में रहने वाले कलाकारों के लिए ये किसी सौगात से कम नहीं है. 

नोएडा में होगा ऑफिस

ICMEI, सिंटा को उनके मारवाह स्टूडियो ,FC –14/15,फिल्म सिटी, सेक्टर 16A, नोएडा 201301 में ऑफिस की जगह उपलब्ध कराएंगे. इससे सिंटा दिल्ली एनसीआर और उत्तर भारत के क्षेत्रों से अपना कार्यभार शुरू करे और संभाल सके. यहां पर सिंटा अपनी ओर से लागू प्रवेश शुल्क और वार्षिक शुल्क के भुगतान पर एशियन एकेडमी ऑफ फिल्म एंड टेलीविजन (AAFT) और AAFT विश्वविद्यालय के अभिनय में डिप्लोमा और डिग्री धारकों को वर्क परमिट कार्ड प्रदान करेगा.

 

मनोरंजन उद्योग को होगा लाभ 

अमित बहल के अनुसार महामारी के कारण, हमारे बहुत से सदस्य और अभिनेता अन्य जगहों पर चले गए थे, जो राज्य सब्सिडी की पेशकश कर रहे हैं. इसलिए इस सहयोग से उनको राहत मिलेगी. जिसमें प्रोड्यूसर, प्रसारकों और मीडिया और मनोरंजन उद्योग को लाभ होगा और ये सही समय हैं जहा दो अच्छे संगठन एक साथ हुए हैं. इस MOU का उद्देश्य संबंधों को मजबूत करना और एक मजबूत भविष्य का मार्ग प्रशस्त करना है.

अशोक त्यागी आईसीएमईआई के महासचिव के अनुसार यह एक ऐतिहासिक MOU है जो CINTAA से संबंधित है, जो इंटरनेशनल चैंबर ऑफ मीडिया एंड एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री (ICMEI) के माध्यम से AAFT यूनिवर्सिटी ऑफ मीडिया एंड आर्ट्स के साथ अभिनेताओं का एक अंतर्राष्ट्रीय संघ है. यह इस तथ्य को मान्यता देगा कि अभिनय केवल एक कुशलता नहीं बल्कि एक अकादमिक कला भी हैं. एमओयू अभिनय के पेशे को सामाजिक पहचान देगा जो इसके लिए लंबे समय से बाकी था.

अभिनय में बड़े पैमाने पर ला सकेंगे बदलाव

संदीप मारवाह, चांसलर, (AAFT)एएएफटी यूनिवर्सिटी ऑफ मीडिया एंड आर्ट्स और संस्थापक, मारवाह स्टूडियो, फिल्म सिटी, नोएडा ने कहा, ‘हमें सिंटा से जुड़कर गर्व है. मुझे विश्वास है कि हम सब मिलकर रचनात्मक शिक्षा और विशेष रूप से अभिनय में बड़े पैमाने पर बदलाव लाने में सक्षम होंगे.  CINTAA के सदस्यों का इनपुट सबसे प्रामाणिक और अनुभव से भरा होने वाला है.  हम सदस्यों को कहा कि वो आए और देखे की हम कैसे व्यवस्थित ढंग से काम करते हैं.’

 

इसे भी पढ़ें: बर्फ के बीच बिकिनी पहन पहुंचीं ‘बिग बॉस’ की एक्स कंटेस्टेंट, कड़कड़ाती ठंड देख कांप उठे फैंस

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें 

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.