Donald Trump News: नाटो और अमेरिका मूर्ख, मैं राष्ट्रपति होता तो रूस कभी हमला नहीं करता… शेखी क्यों बघार रहे डोनाल्ड ट्रंप?


वॉशिंगटन: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) रूस-यूक्रेन युद्ध (Russia Ukraine War Latest Updates) पर इन दिनों जमकर बयानबाजी कर रहे हैं। वे लगभग अपने हर बयान में रूस की तारीफ और अमेरिका-नाटो (US NATO News) की बुराई कर रहे हैं। अब ट्रंप ने कहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Jo Biden Angry on Russia) और नाटो स्मार्ट रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (How long is Putin President) की तुलना में मूर्खतापूर्ण काम किया है। उन्होंने यह भी दावा किया कि अगर वह राष्ट्रपति होते तो रूस कभी भी यूक्रेन पर आक्रमण नहीं करता। इससे पहले भी ट्रंप ने रूसी राष्ट्रपति पुतिन की तारीफ करते हुए यूक्रेन के दो इलाकों की स्वतंत्रता को लेकर उन्हें जीनियस करार दिया था।

ट्रंप बोले- बाइडेन को कमजोर मानता है रूस
डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को कंजर्वेटिव पॉलिटिकल एक्शन कॉन्फ्रेंस (CPAC) में एक भाषण के दौरान अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए रूस की तारीफ की थी। इस दौरान उन्होंने दावा किया कि वह 21 वीं सदी के एकमात्र अमेरिकी राष्ट्रपति थे जिन्होंने विदेशों में रूस की सैन्य कार्रवाई को नहीं झेला। उन्होंने यह भी कहा कि हम एक स्मार्ट देश थे। अब हम एक मूर्ख देश हैं। ट्रंप ने तर्क दिया कि अपने चरम के दौरान रूस अमेरिका का सम्मान करता था, लेकिन अब जो बाइडेन को कमजोर के रूप में देखा जाता है। ट्रंप ने यह भी कहा कि पुतिन ने पिछले साल अफगानिस्तान से अमेरिका की दयनीय वापसी को देखने के बाद ही यूक्रेन पर बेरहमी से हमला करने का फैसला किया।

Donald Trump News: अब ताइवान का नंबर है… यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने जताई आशंका, जानें कितना सच?
‘रूसी जो बाइडेन को ढोल की तरह बजा रहे’
ट्रंप ने यह भी दावा किया कि रूसी ने जो बाइडेन को ढोल की तरह बजा रहे हैं। ट्रंप ने अपने बयान को दोहराते हुए कहा कि कल पत्रकारों ने मुझसे पूछा कि क्या मुझे लगता है कि राष्ट्रपति पुतिन स्मार्ट थे। मैंने कहा कि निश्चित रूप से वह स्मार्ट है, जिसके साथ मैं मिला था। ओह, यह कहने के लिए इतनी भयानक बात है। उन्होंने सुझाव देते हुए यह भी कहा कि पश्चिम को प्रतिबंधों के अलावा और अधिक गंभीर दंड के साथ मास्को को धमकी देनी चाहिए थी। उन्होंने कहा कि नाटो देश और वास्तव में दुनिया जैसा कि मैं देख रहा हूं। वे इतने स्मार्ट नहीं हैं, उन्हें नतीजे भुगतने या खतरे का सामना करने की धमकी देनी चाहिए थी।

ट्रंप ने पुतिन को बताया स्मार्ट, खूब तारीफ की
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति यहीं पर नहीं रुके, उन्होंने यह भी कहा कि समस्या यह नहीं है कि पुतिन स्मार्ट हैं, बेशक वह स्मार्ट हैं, लेकिन असली समस्या यह है कि हमारे नेता मूर्ख हैं। मूर्ख। बहुत मूर्ख। ट्रंप ने कहा कि पुतिन बोल रहे हैं कि पश्चिमी देश मुझ पर प्रतिबंध लगाने जा रहे हैं। वे पिछले 25 साल से मुझ पर प्रतिबंध लगा रहे हैं। आपका मतलब है कि कोई पूरे देश पर कब्जा कर ले और आप प्रतिबंध-प्रतिबंध खेलते रहें। इसका मतलब है कि हम रूस को कम से कम मनोवैज्ञानिक रूप से टुकड़े-टुकड़े नहीं करने वाले हैं।

यूक्रेन-रूस विवाद: पुतिन के सामने कमजोर पड़ रहे बाइडन ? दुनिया को क्‍यों आई डोनाल्‍ड ट्रंप की याद
बयानबाजी क्यों कर रहे डोनाल्ड ट्रंप
रिपब्लिकन सूत्रों की माने तो डोनाल्ड ट्रंप 2024 में अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव फिर से लड़ने वाले हैं। उन्होंने कई मौकों पर अपनी इस इच्छा का इजहार भी किया है। खुद रिपब्लिकन पार्टी के कई सांसद ट्रंप को अगले राष्ट्रपति चुनाव का उम्मीदवार मान चुके हैं। वर्तमान में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन अपने गिरते स्वास्थ्य के कारण अगला चुनाव शायद ही लड़ें। ऐसी परिस्थिति में उनकी डेमोक्रेटिक पार्टी को नया उम्मीदवार लाना पड़ेगा, जबकि उनके विपक्ष में खड़े होने की तैयारी कर रहे डोनाल्ड ट्रंप के पास पिछले दो चुनावों का अनुभव होगा। ऐसी बयानबाजी कर वह डेमोक्रेटिक पार्टी पर हमला कर रहे हैं और खुद को चर्चा में बनाए रखने की कोशिश में भी जुटे हैं।

Trump Putin 01

डोनाल्ड ट्रंप और व्लादिमीर पुतिन

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.